×

इस BJP विधायक के घर उमड़ी लोगों की भीड़, दर्ज करवानी पड़ गई FIR

कोरोना वायरस के चलते पूरे देश को 21 दिनों के लिए लॉकडाउन रखा गया है। इस बीच दिल्ली के करावल नगर से BJP विधायक मोहन बिष्ट के घर काफी लोग इकट्ठा हो गए, जिसे देख MLA को पुलिस से शिकायत दर्ज करवानी पड़ गई।

Shreya
Published on: 3 April 2020 5:05 AM GMT
इस BJP विधायक के घर उमड़ी लोगों की भीड़, दर्ज करवानी पड़ गई FIR
X
इस BJP विधायक के घर उमड़ी लोगों की भीड़, दर्ज करवानी पड़ गई FIR

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के चलते पूरे देश को 21 दिनों के लिए लॉकडाउन रखा गया है। इस बीच दिल्ली के करावल नगर से BJP विधायक मोहन बिष्ट के घर काफी लोग इकट्ठा हो गए, जिसे देख MLA को पुलिस से शिकायत दर्ज करवानी पड़ गई।

ये अफवाह फैलने पर इकट्ठी हुई भीड़

दरअसल, किसी ने ये अफवाह फैला दी थी कि BJP विधायक मोहन बिष्ट के सत्यापित आधार कार्ड पर सरकार 5 हजार रूपये और राशन उपलब्ध करा रही है, जिसके बाद विधायक के घर लोगों की भीड़ इकट्ठा होने लगी। इस भीड़ से वे इतना परेशान हो गए कि उन्हें पुलिस से इस बारे में शिकायत करनी पड़ी।

यह भी पढ़ें: लॉक डाउन: राज्यमंत्री सुनील भराला ने किया राशन वितरण, अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

विधायक ने पुलिस से की शिकायत

हालांकि शुरुआत में एक दिन तो विधायक ने कुछ लोगों के आधार कार्ड सत्यापित कर दिए, लेकिन दूसरे दिन भी मोहन बिष्ट के घर भारी संख्या में लोग आने शुरु हो गए, जिसके बाद उन्होंने लोगों को समझाया कि लॉकडाउन में इतनी भीड़ इकट्ठा करना सही नहीं है। लेकिन इसके बाद भी क्षेत्रीय लोग उनके घर जाते रहे। विधायक के मुताबिक, जब लोग मानने को तैयार नहीं हुए तो उन्होंने इस बारे में पुलिस को सूचना दी और FIR दर्ज कराई।

विधायक ने कहा 'आप' पार्टी से जुड़े लोगों ने फैलाई अफवाह

BJP विधायक मोहन बिष्ट ने बताया कि लॉकडाउन लागू होने से पहले ही आम आदमी पार्टी (आप) से जुड़े कुछ लोगों ने ये अफवाह फैला दी थी कि विधायक से सत्यापित आधार कार्ड पर सरकार 5 हजार रूपये और राशन उपलब्ध करा रही है। हमें इस बात की जानकारी नहीं थी, जिस वजह से हम यहां आने वाले लोगों के आधार कार्ड सत्यापित कर रहे थे।

अचानक उमड़ी लोगों की भीड़

उन्होंने बताया कि लॉकडाउन से पहले बहुत कम लोग उनके घर आधार कार्ड सत्यापित कराने के लिए आते थे और लॉकडाउन लागू होने के बाद लोग आने बंद भी हो गए थे, लेकिन सोमवार को अचानक उनके घर आधार कार्ड सत्यापित कराने के लिए भारी संख्या में लोग आना शुरु हो गए।

यह भी पढ़ें: रामलला का बैंक अकाउंट: अब भक्त कर सकेंगे आसानी से दान, जारी हुआ अकाउंट

कोई भी लॉकडाउन के नियमों का पालन नहीं कर रहा

उन्होंने बताया कि हमें बाद में पता चला कि कुछ लोगों ने ये अफवाह फैलाई है कि सत्यापित आधार कार्ड पर सरकार 5 हजार रुपये और राशन दे रही है। इसलिए लोग उनके घर आने लगे। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के नियमों का कोई भी पालन नहीं कर रहा है। भीड़ ने उनके घर का हाल बुरा कर दिया है। विधायक ने कहा कि इसे लेकर जब DSP, दिल्ली पुलिस के एसएचओ तक को फोन किए, लेकिन किसी ने एक भी नहीं सुनी।

इस लालच में फैलाई थी अफवाह

विधायक ने कुछ स्थानीय लोगों पर ये आरोप लगाया कि कुछ लोग आधार कार्ड के सत्यापन के बाद उसी फोटोकॉपी के लिए 1 रुपये की जगह 5 रुपये लेते हैं। जिस वजह से उन्होंने लोगों के बीच ये अफवाह फैलाई। जिसके चलते लॉकडाउन के बावजूद भी भारी संख्या में लोग घर के बाहर जुटे थे।

4 लोगों के खिलाफ दर्ज हुई FIR

विधायक ने ये अफवाह फैलाने के संबंध में इलाके में ही रहने वाले कुछ लोगों के नाम दिए हैं। वहीं पुलिस ने 4 लोगों के खिलाफ सरकारी आदेश का उल्लंघन करने के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें: दूसरी बार डोनाल्ड ट्रंप का हुआ कोरोना टेस्ट, सिर्फ 15 मिनट में आया रिजल्ट

Shreya

Shreya

Next Story