×

गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला, TMC को बाय-बाय कहते ही मिली “Z” व “Y+” श्रेणी सुरक्षा

आपको बता दें कि मंत्रालय द्वारा जारी बयान में कहा गया है, "केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों के परामर्श से मंत्रालय में सुवेंदु की सुरक्षा व्यवस्था की जांच की गई। बंगाल में बुलेट प्रूफ गाड़ी के साथ सुवेंदु को 'Z' श्रेणी की CRPF सुरक्षा प्रदान करने का फैसला किया गया है।'

Newstrack
Published on: 18 Dec 2020 1:30 PM GMT
गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला, TMC को बाय-बाय कहते ही मिली “Z” व “Y+” श्रेणी सुरक्षा
X
गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला, TMC को बाय-बाय कहते ही मिली “Z” व “Y+” श्रेणी सुरक्षा

कोलकाता: जैसा कि बंगाल की ममता दीदी की सरकार के खास नेता रह चुके सुवेंदु अधिकारी की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किया गया है। बता दें कि ममता सरकार के पार्टी से इस्तीफा देने के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सुवेंदु अधिकारी को “Z”श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराया है। गृह मंत्रालय के इस इंतजाम के बाद सुवेंदु अधिकारी अब पश्चिम बंगाल में बुलेट प्रूफ गाड़ी से घूमेंगे। अगर सुवेंदु अधिकारी बंगाल से बाहर जाते हैं, तो उन्हें “Y+” श्रेणी की सुरक्षा मिलेगी।

सुवेंदु को 'Z' श्रेणी की CRPF सुरक्षा देने का फैसला

आपको बता दें कि मंत्रालय द्वारा जारी बयान में कहा गया है, "केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों के परामर्श से मंत्रालय में सुवेंदु की सुरक्षा व्यवस्था की जांच की गई। बंगाल में बुलेट प्रूफ गाड़ी के साथ सुवेंदु को 'Z' श्रेणी की CRPF सुरक्षा प्रदान करने का फैसला किया गया है।' गृह मंत्रालय के मुताबिक, 'अधिकारी को बंगाल के बाहर दूसरे राज्यों में Y+ श्रेणी की सीआरपीएफ सुरक्षा मिलेगी।"

यह भी पढ़ें: राहुल का मोदी सरकार पर हमला, बोले- और कितने अन्नदाताओं को देनी होगी कुर्बानी?

इस्तीफा में ममता बनर्जी को किया आभार व्यक्त

गुरुवार को सुवेंदु ने अपने इस्तीफा में ममता बनर्जी को आभार व्यक्त किया। ममता बनर्जी को संबोधित करते हुए सुवेंदु ने लिखा, 'मैं तृणमूल कांग्रेस सदस्य के साथ पार्टी के अन्य सभी पदों से तत्काल रूप से इस्तीफा देता हूं। मैं उन सभी अवसरों के लिए शुक्रगुजार हूं जो मुझे दिए गए।'

Suavendu adhikari

एक-दो के जाने से फर्क नहीं पड़ता- ममता

वहीं, ममता बनर्जी ने सुवेंदु के इस्तीफे के बाद कहा था, "TMC एक बरगद के पेड़ जैसा दल है। ऐसे में एक-दो के जाने से फर्क नहीं पड़ता है। हालांकि सुवेंदु के जाने के बाद पार्टी सदस्यों में हताशा जरूर है।"

यह भी पढ़ें: ‘हम उस घर में घुस कर मारेंगे, जिस घर से अफजल निकलेगा’: गृहमंत्री

नंदीग्राम निर्वाचन क्षेत्र से विधायक रह चुके हैं सुवेंदु

TMC के बागी नेता माने जाने वाले सुवेंदु अधिकारी पूर्वी मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम निर्वाचन क्षेत्र से विधायक रह चुके हैं और ममता बनर्जी के काफी करीबी भी माने जाने है। माना जा रहा है किपार्टी से इस्तीफा देने के बाद सुवेंदु अधिकारी बीजेपी ज्वाइन कर सकते है। यहीं वजह है कि इस बागी नेता के सुरक्षा में कोई कसर नहीं छोड़ा जा रहा है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story