×

दिल्ली हिंसा: कपिल सिब्बल का हमला, कहा- दिल्ली दंगे पर क्यों चुप थे लौह पुरुष शाह

दिल्ली हिंसा पर राज्यसभा में चर्चा के दौरान गुरुवार को कांग्रेस ने मोदी सरकार पर करारा प्रहार बोला है। कांग्रेस सांसद कपिल सिब्बल ने विपक्ष की तरफ से मोर्चा संभाला। उन्होंने दिल्ली दंगों को लोगों के ऊपर वायरस अटैक करार दिया। सिब्बल ने सदन में मौजूद गृह मंत्री अमित शाह पर भी जमकर तंज कसे।

Dharmendra kumar
Published on: 12 March 2020 10:59 AM GMT
दिल्ली हिंसा: कपिल सिब्बल का हमला, कहा- दिल्ली दंगे पर क्यों चुप थे लौह पुरुष शाह
X

नई दिल्ली: दिल्ली हिंसा पर राज्यसभा में चर्चा के दौरान गुरुवार को कांग्रेस ने मोदी सरकार पर करारा प्रहार बोला है। कांग्रेस सांसद कपिल सिब्बल ने विपक्ष की तरफ से मोर्चा संभाला। उन्होंने दिल्ली दंगों को लोगों के ऊपर वायरस अटैक करार दिया। सिब्बल ने सदन में मौजूद गृह मंत्री अमित शाह पर भी जमकर तंज कसे।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने दिल्ली दंगों के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा कि दिल्ली में हिंसा के पीछे एक वायरस है। इस वायरस को भड़काऊ भाषणों के जरिए फैलाया गया। भाषण देने वालों पर कोई ऐक्शन नहीं लिया गया।

यह भी पढ़ें...पोस्टर विवाद: सुप्रीम कोर्ट की बड़ी बेंच में भेजा गया केस, अब तीन जज करेंगे सुनवाई

जब सिब्बल राज्यसभा में बोल रहे थे उस समय सदन में गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद थे। सिब्बल ने शाह पर भी चुटकी ली और कहा कि आप तो लौह पुरुष हैं। सरदार पटेल की जगह पर बैठे हैं। अपने सरदार का कुछ तो ख्याल कीजिए। उन्होंने कभी नहीं चाहा होगा कि दिल्ली में ऐसा होगा।

यह भी पढ़ें...जानिए शेयर बाजार में क्यों मचा हाहाकार, सिर्फ 1 मिनट में डूब गए 6 लाख करोड़

कपिल सिब्बल ने आरोप लगाया कि दिल्ली दंगों में चुप रहने के लिए ऊपर से इशारा किया गया था। उन्होंने कहा कि दिल्ली दंगों के दौरान पीएम मोदी और आप ट्रंप के स्वागत में व्यस्त थे। केंद्र सरकार की ओर से इस दौरान कोई बयान नहीं आया। पुलिस को क्या कोई इशारा दिया गया था? सिब्बल ने कहा कि केंद्र सरकार गाय की रक्षा के लिए सबकुछ करने के लिए तैयार है, लेकिन इंसान की रक्षा के लिए कुछ नहीं किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें...सरकार गिराने से फुर्सत मिल गई हो तो कोरोना-सेंसेक्स पर बोल दें PM मोदी: प्रियंका

कपिल सिब्बल ने कहा कि 'यह साफ है कि पुलिस उन लोगों की मदद कर रही थी जो हिंसा भड़का रहे थे और इसी का नतीजा है कि निर्दोष लोगों की जानें गईं जिनका इन दंगों से कोई लेना-देना नहीं था।

कांग्रेस नेता ने दिल्ली दंगों की तुलना बालाकोट में की गई सर्जिकल स्ट्राइक से करते हुए कहा कि यह दंगे दरअसल दिल्ली के लोगों पर सर्जिकल स्ट्राइक की तरह ही हैं। उन्होंने कहा कि जो वायरस आप फैला रहे हो, उसका इलाज हम ही हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story