डीएम के मुहिम की कायल हुई शिक्षा मंत्री, करेंगी सम्मान 

sudhanshu
Published on: 27 Oct 2018 2:37 PM GMT
डीएम के मुहिम की कायल हुई शिक्षा मंत्री, करेंगी सम्मान 
X

बहराइच: बेसिक शिक्षा मंत्री के गृह जनपद में जिलाधिकरी माला श्रीवास्तव की ओर से जिले के बेसिक शिक्षा परिषद से जुड़े विद्यालयों में पढ़ने वाले छात्र छात्राओं के लिये शुरू की गयी। विद्यादान महादान मुहिम की प्रदेश की बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल ने सराहना करते हुये प्रदेश के सभी अधिकारियों से अपने जिलों में इस पहल को आगे बढ़ाने की अपील करते हुये जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव को विभाग की तरफ से सम्मानित करने की बात कही है ।

ये भी देखें: जेल में हुई महिला कैदी की मौत, जेल प्रशासन पर लगे गंभीर आरोप

हर वर्ग को डीएम ने जोड़ा

बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जायसवाल ने कहा कि जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने विद्यादान मुहिम में जन सामान्य, गृहणियों, बीटीसी प्रशिक्षणरत छात्र-छात्राओं, इण्टर कालेज के शिक्षकों एवं महाविद्यालयों के शिक्षकों एवं अधिकारियों इत्यादि को सम्मिलित कर इसे बखूबी अंजाम दिया है ।जिससे जनपद शिक्षा के क्षेत्र में अन्य जनपदों के लिए उदाहरण प्रस्तुत कर रहा है।

ये भी देखें: डॉक्‍टर बना यमराज, गलत इलाज देकर छीन ली मासूम की सांसे

राज्य मंत्री जायसवाल ने जिलाधिकारी द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में किये जा रहे सराहनीय कार्य की प्रसंशा करते हुए सुझाव पर अमल के लिए उन्हें धन्यवाद देते हुये कहा कि जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव के नेतृत्व में जिले ने कुपोषण मुक्त अभियान में भी बहुत ही अच्छा कार्य किया गया है। वो जिलाधिकारी द्वारा किये जा रहे सराहनीय कार्य के लिये उन्हें सम्मानित करना चाहती है ।

ये भी देखें: PHOTOS: मंत्री रीता बहुगुणा जोशी का पैदल मार्च, मानसिक जागरूकता बढ़ाने के लिए खास पहल

सूबे के अन्‍य जिलों में लागू होगी ये योजना

मंत्री अनुपमा जायसवाल ने अन्य जनपद के जिलाधिकारियों का आहवान करते हुए कहा कि अपने-अपने जनपद में अन्य अधिकारियों के साथ समय निकालकर बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में बच्चों को पढ़ाने एवं विद्यालय की दशा सुधारने का कार्य करें।

sudhanshu

sudhanshu

Next Story