×

पेट्रोल-डीजल और शराब पर टैक्स बढ़ाएं जाने पर गौतम गंभीर ने कसा तंज

राजधानी दिल्ली में शराब और तेल पर टैक्स बढ़ा दिया गया है। इस पर पूर्व क्रिकेटर और भारतीय जनता पार्टी से सांसद गौतम गंभीर ने दिल्ली की आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा है।

Aditya Mishra
Published on: 5 May 2020 9:52 AM GMT
पेट्रोल-डीजल और शराब पर टैक्स बढ़ाएं जाने पर गौतम गंभीर ने कसा तंज
X
गौतम गंभीर की फ़ाइल फोटो

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में शराब और तेल पर टैक्स बढ़ा दिया गया है। इस पर पूर्व क्रिकेटर और भारतीय जनता पार्टी से सांसद गौतम गंभीर ने दिल्ली की आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा है।

उन्होंने केजरीवाल सरकार के पिछले बयानों का जिक्र करते हुए कहा कि पहले कहा था कि सरकार के पास पैसों की कमी नहीं है, लेकिन अब पैसों की पूर्ति के लिए टैक्स बढ़ा दिया गया है।

गौतम गंभीर ने आप सरकार के फैसलों पर सवाल खड़े करते हुए ट्वीट किया, 'चुनाव से पहले कहा कि सब कुछ मुफ़्त में देंगे, पैसे की कमी नहीं है। अब 2 महीने बाद कहा दोगुना टैक्स लेंगे, तनख़्वाह देने के भी पैसे नहीं है।' आगे लिखा गया कि "आप" का बेजोड़ अर्थशास्त्र!

जानिए क्यों ट्विटर पर भिड़े केजरीवाल और गौतम गंभीर, जमकर छोड़े तीर

शराब और पेट्रोल-डीजल पर बढ़ाया टैक्स

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने शराब पर 70 प्रतिशत कोरोना टैक्स लगाने का ऐलान किया था। उसके बाद पेट्रोल और डीजल पर भी टैक्स बढ़ा दिया। अब आम लोगों को इसके लिए अपने जेब से ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे।

यहां ऑटो फ्यूल पर लगने वाले VAT को बढ़ाया गया है। इसके बाद राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल की कीमत में 1.67 रुपये प्रति लीटर और डीजल 7.10 रुपये प्रति लीटर की दर से वृद्धि होगी। दिल्ली सरकार के इस निर्णय के बाद ट्रांसपोर्टरों से संगठन ने इसका विरोध भी किया है।

मनीष सिसोदिया ने कही ये बात

इसके बाद दिल्ली के डिप्टी सीएम और वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया का एक ट्वीट आया। अपने इस ट्वीट में सिसोदिया ने कहा कि जीवन सिर्फ इंद्रधनुषी और आनंददायक ही नहीं होता है। कठिन समय में कठिन समाधान की जरूरत होती है। उन्होंने यह भी लिखा है कि वित्त मंत्री के रूप में यह उनके लिए एक सीख है। माना जा रहा है आप के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया अपने ट्वीट के माध्यम से दिल्ली में बढ़े टैक्स की दरों की तरफ इशारा कर रहे हैं।

हम लोग लेट हो गए निर्भया, दोषियों को मिली फांसी: गौतम गंभीर

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story