गिरिराज के ‘इफ्तार’ ट्वीट पर शाह ने लगायी फटकार

गिरिराज ने हिंदी में ट्वीट किया, ‘‘कितनी खूबसूरत तस्वीर होती जब इतनी ही चाहत से नवरात्रि पर फलाहार का आयोजन करते और सुंदर सुंदर फोटो आते? अपने

Published by PTI Published: June 4, 2019 | 9:23 pm
Modified: June 4, 2019 | 9:56 pm

file photo

नयी दिल्ली: केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ‘इफ्तार’ पार्टी में शामिल होने के लिए मंगलवार को राजग के अपने ही सहयोगियों पर तंज कसा, जिस पर राजग नेताओं ने कड़ी प्रतिक्रिया जताई। सिंह ने ‘इफ्तार’ में शामिल होने वाले बिहार राजग के नेताओं की फोटो ट्वीट की। इसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान भी शामिल हुए थे।

इसके बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मामले को शांत करने के लिए हिंदुत्वादी नेता की आलोचना की और उनसे ऐसे बयानों से बचने के लिए कहा।

गिरिराज ने हिंदी में ट्वीट किया, ‘‘कितनी खूबसूरत तस्वीर होती जब इतनी ही चाहत से नवरात्रि पर फलाहार का आयोजन करते और सुंदर सुंदर फोटो आते? अपने कर्म धर्म से हम पिछड़ क्यों जाते हैं और दिखावे में आगे रहते हैं।’’

ये भी देखें : ईडी ने वाड्रा से कई बयानों और दस्तावेजों को लेकर की पूछताछ

राज्य कैबिनेट में कुमार के साथ काम करने के दौरान उनके विरोधी रहे सिंह के बारे में ऐसा प्रतीत हुआ कि उन्होंने विशेष तौर पर मुख्यमंत्री को निशाना बनाया जो सभी फोटोग्राफ में नमाजी टोपी में नजर आए और नमाज के रूमाल से उनका कंधा ढंका हुआ था।

एक फोटो में बिहार के भाजपा के वरिष्ठ नेता और उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी भी नजर आए।

फोटोग्राफ इफ्तार पार्टी के थे जिसे लोकजनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष पासवान और विपक्ष के नेता जीतन राम मांझी ने पटना में आयोजित किया था।

सिंह के ट्वीट पर भाजपा के सहयोगियों ने तीखी प्रतिक्रिया जताई। लोजपा के नेता चिराग पासवान ने कहा कि उनके बयान भारतीय परम्पराओं पर सवाल खड़े करते हैं।

भाजपा नेता पर पलटवार करते हुए चिराग पासवान ने कहा कि उनकी पार्टी ‘‘सबका साथ, सबका विश्वास, सबका विकास’’ में विश्वास करती है जो नारा हाल में राजग की बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दिया था।

ये भी देखें : गरीब कन्याओं की शादी में सीएम योगी देंगे इतना बड़ा उपहार

सिंह पर पलटवार करते हुए जद (यू) के नेता और राज्य के मंत्री अशोक चौधरी ने कहा, ‘‘क्या किसी ने गिरिराज को नवरात्रि के दौरान फलाहार का आयोजन करने से रोका है? मैं उन्हें चेतावनी देना चाहता हूं कि इस तरह के बयानों से दूर रहें।’’

सूत्रों ने बताया कि गठबंधन में गिरिराज के ट्वीट से मचे घमासान के बीच शाह ने सिंह को फोन किया और ट्वीट के लिए उनकी निंदा की।

भाजपा अध्यक्ष ने उनसे इस तरह के बयानों से बचने के लिए भी कहा।

 

(भाषा)