×

कांग्रेस ने किया दावा: BJP के इस नेता को बनाएगा मुख्यमंत्री

कांग्रेस विधायक वीरजी ठुमर ने भाजपा के वरिष्ठ नेता और राज्य उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल को खुलेआम मुख्यमंत्री बनाने का ऑफर दिया है।

Shreya
Published on: 3 March 2020 7:21 AM GMT
कांग्रेस ने किया दावा: BJP के इस नेता को बनाएगा मुख्यमंत्री
X
कांग्रेस ने किया दावा: BJP के इस नेता को बनाएगा मुख्यमंत्री

गुजरात: सोमवार को गुजरात विधानसभा में हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। दरअसल, कांग्रेस विधायक वीरजी ठुमर ने भाजपा के वरिष्ठ नेता और राज्य उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल को खुलेआम मुख्यमंत्री बनाने का ऑफर दे दिया। कांग्रेस विधायक द्वारा उठाए गए इस कदम से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) भी सकते में रह गई।

कांग्रेस विधायक ने मुख्यमंत्री बनाने का किया दावा

कांग्रेस विधायक ने कहा कि अगर नितिन पटेल 20 विधायकों के साथ उनके पार्टी में शामिल हो जाते हैं तो उन्हें राज्य का मुख्यमंत्री बना दिया जाएगा। लाठी विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले वीरजी ठुमर ने कहा कि BJP में पटेल का कोई सम्मान नहीं करता और उन्हें पार्टी ने अलग कर दिया है। हम उनका समर्थन करते हैं। वो मुख्यमंत्री बनने के काबिल हैं। उन्होंने कहा कि अगर वो 15 विधायकों के साथ कांग्रेस में शामिल होते हैं तो पार्टी पटेल को गुजरात का मुख्यमंत्री बनाने के लिए तैयार है। हालांकि नितिन पटेल ने कांग्रेस के इस ऑफर को ठुकरा दिया।

यह भी पढ़ें: छात्रों का CAA को समर्थन प्रिंसिपल को पड़ा भारी, किए गए तलब

नितिन पटेल ने कहा मेरे बयान का गलत मतलब निकाला

नितिन पटेल ने सदन में इसका जवाब दिया कि मुझे कहीं जाने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को दिन में सपने देखना बंद कर देना चाहिए। मेरे बयान का गलत मतलब निकाला जा रहा। बता दें कि नितिन पटेल ने अपने मां उमिया मंदिर के शिलान्यास के दौरान दिए गए भाषण का जिक्र किया था। उन्होंने भाषण में कहा था कि मैं मां के आशीर्वाद से यहां हूं। वरना सभी को पता है कि मैं एक तरफ और बाकी सब दूसरी तरफ हैं।

यह भी पढ़ें: कपिल मिश्रा को Y श्रेणी सुरक्षा: भड़काऊ भाषण देने के बाद 24 घंटे पुलिस रहेगी साथ

जीतू वघानी ने जारी किया बयान

ठुमर के बयान बाद बीजेपी की तरफ से एक बयान जारी किया गया। गुजरात भाजपा अध्यक्ष जीतू वघानी ने कहा कि कांग्रेस ने नितिन भाई के बयान को गलत समझा, जो सत्ता में आने के लिए बेचैन हैं और अब वह राज्य के लोगों को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं। उनके (पटेल के) कहने का मतलब था कि पूरा विपक्ष एक तरफ है और वह अकेले सभी का करारा जवाब दे रहे हैं।

आपको बता दें कि 183 सदस्यीय विधानसभा में बीजेपी के पास 103 सीटें और कांग्रेस के पास 73 सीटे हैं। वहीं बहुमत का आंकड़ा 92 है।

यह भी पढ़ें: बजट सत्र Live: दिल्ली में लाशों की कतारें बढ़ीं, पर सरकार चर्चा से भाग रही-अधीर रंजन

Shreya

Shreya

Next Story