×

आज से हरियाणा विधानसभा का पहला सत्र शुरु, नए विधायक करेंगे शपथ ग्रहण

कांग्रेस विधायक डॉ. रघुबीर सिंह कादियान को नई विधानसभा के लिए प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया गया है। डॉ. रघुबीर सिंह कादियान नए विधायकों को शपथ दिलवाएंगे।

Shreya
Published on: 4 Nov 2019 4:34 AM GMT
आज से हरियाणा विधानसभा का पहला सत्र शुरु, नए विधायक करेंगे शपथ ग्रहण
X
आज से हरियाणा विधानसभा का पहला सत्र शुरु, नए विधायक करेंगे शपथ ग्रहण

चंडीगढ़: हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे आ चुके हैं और आज यानि सोमवार से ही हरियाणा विधानसभा का पहला सत्र शुरु हो रहा है। सोमवार से हरियाणा विधानसभा का तीन दिवसीय सेशन शुरु हो रहा है, जिसमें नए विधायक अपना शपथ ग्रहण करेंगे। कांग्रेस विधायक डॉ. रघुबीर सिंह कादियान को नई विधानसभा के लिए प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया गया है। डॉ. रघुबीर सिंह कादियान नए विधायकों को शपथ दिलवाएंगे।

4 नवंबर को रघुबीर कादियान विधानसाभा सत्र के पहले दिन नवनिर्वाचित विधायकों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। 4 नवंबर सुबह 11 बजे राजभवन में डॉ. कादियान प्रोटेम स्पीकर के तौर राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य के हाथों विधिवत रूप से शपथ लेंगे। उसके बाद 2 बजे से नए विधायकों को उनके द्वारा शपथ दिलाई जाएगी।

ये भी पढ़ें: दिल्ली: आज से ऑड इवन शुरू, नियम तोड़ने पर कट गया चालान

बता दें कि, ये छठी बार है जब रघुबीर कादियान विधायक के रुप में चुने गए हैं। कादियान साल 2006 से 2009 तक विधानसभा अध्यक्ष के पद पर कार्यरत थे। 2014 में भी कादियान प्रोटेम स्पीकर चुने गए थे, इस विधानसभा में वो सबसे वरिष्ठ विधायक हैं।

सोमवार को ही विधायकों की शपथ के बाद स्पीकर और डिप्टी स्पीकर का भी चुनाव किया जाएगा। बता दें कि, हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर सामने आई थी, हालांकि बीजेपी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला था। चुनाव के नतीजे आने के बाद बीजेपी और जेजेपी ने एक साथ सरकार बनाई , जिसके तहत मनोहर लाल खट्टर मुख्यमंत्री बने और दुष्यंत चौटाला उपमुख्यमंत्री बने।

ये भी पढ़ें: 4NOV : इन राशियों के लिए है सुख से भरा सोमवार, जानिए पंचांग व राशिफल

Shreya

Shreya

Next Story