×

हेट स्पीच वाले नेताओं से बीजेपी को नुकसान, पार्टी से किया जाना चाहिए बाहर: मनोज

दिल्ली चुनावों में हार के बाद दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा है कि नफरत भरे बयानों और भाषणों से उनकी पार्टी को चुनावों में बड़ा नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि जो लोग नफरत फैलाने वाले भाषण देते हैं, उन्हें पार्टी से निकाल दिया जाना चाहिए।

Aditya Mishra
Published on: 23 Feb 2020 9:01 AM GMT
हेट स्पीच वाले नेताओं से बीजेपी को नुकसान, पार्टी से किया जाना चाहिए बाहर: मनोज
X
मनोज तिवारी की फ़ाइल फोटो

नई दिल्ली: दिल्ली चुनावों में हार के बाद दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा है कि नफरत भरे बयानों और भाषणों से उनकी पार्टी को चुनावों में बड़ा नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि जो लोग नफरत फैलाने वाले भाषण देते हैं, उन्हें पार्टी से निकाल दिया जाना चाहिए।

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष ने इससे भी कड़ा रुख अख्तियार करते हुए कहा कि ऐसे लोगों के चुनाव में भागीदारी के कानूनी अधिकार भी छीन लिए जाने चाहिए।

एक कार्यक्रम में मीडिया से बात करते हुए मनोज तिवारी ने कहा कि उनकी पार्टी हार के कारणों की समीक्षा कर रही है कि क्यों अनुमान के मुताबिक चुनावों में सीटें नहीं मिल सकीं?

ये भी पढ़ें...मनोज तिवारी की होगी छुट्टी!, दिल्ली BJP अध्यक्ष पद की रेस में ये बड़े नाम

दिल्ली चुनाव में हमारा आंकलन गलत था: मनोज तिवारी

तिवारी ने कहा कि 2013 में हमने 33 फीसदी वोट शेयर के साथ 32 सीटें जीती थीं। इस बार हमारा आंकलन था कि अगर 38 फीसदी वोट शेयर मिला तो हमारी सीटें 36 के ऊपर जा सकती हैं लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

तिवारी ने कहा कि बावजूद इसके 2015 से 2020 में चुनावी परिदृश्य एकदम बदल सा गया क्योंकि ये चुनाव दो तरफा हो गया। कांग्रेस इस चुनाव में 9 फीसदी वोट से खिसक कर मात्र 4.2 फीसदी पर आ गई।

चुनाव हारने के बाद मनोज तिवारी ने कही ये बड़ी बात, पार्टी के लिए हो सकती है मुसीबत

बीजेपी सांसद के बयान की आलोचना की

जब मनोज तिवारी से पूछा गया कि बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने सीएम अरविंद केजरीवाल को आतंकवादी कहा और आपने केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर के साथ प्रेस कांफ्रेंस में उनके भाषण का बचाव किया, तो इस पर उन्होंने कहा, 'मैंने प्रवेश वर्मा के भाषण की निंदा तब भी की थी और अब भी कर रहा हूं।

पीएम मोदी एवं गृह मंत्री अमित शाह ने भी इसकी पूरी निंदा की है। हमारे संविधान में राष्ट्रविरोधियों को दंडित करने का प्रावधान है। संदर्भ चाहे जो भी रहा हो लेकिन वह एक घृणास्पद भाषण था और हमारी पार्टी को उसके कारण बड़े नुकसान का सामना करना पड़ा।'

अयोध्या को लेकर मनोज तिवारी ने की ये बड़ी मांग

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story