×

हैदराबाद नगर निगम चुनाव: औवेसी और योगी में टक्कर, BJP ने लिया ये बड़ा फैसला

देश में जहां कहीं भी चुनाव होता है तो मोदी और अमित शाह के बाद सबसे अधिक माग योगी आदित्यनाथ की ही होती है। 2017 में यूपी के मुख्यमंत्री बनने के बाद अब तक देश में जहां कहीं भी चुनाव होते हैं योगी आदित्यनाथ स्टार प्रचारक के तौर पर जाकर भाजपा का प्रचार कर रहे हैं ।

Newstrack
Published on: 28 Nov 2020 6:36 AM GMT
हैदराबाद नगर निगम चुनाव: औवेसी और योगी में टक्कर, BJP ने लिया ये बड़ा फैसला
X
हैदराबाद नगर निगम चुनाव: औवेसी और योगी में टक्कर, BJP ने लिया ये बड़ा फैसला

लखनऊ: देश में जहां कहीं भी चुनाव होता है तो मोदी और अमित शाह के बाद सबसे अधिक माग योगी आदित्यनाथ की ही होती है। 2017 में यूपी के मुख्यमंत्री बनने के बाद अब तक देश में जहां कहीं भी चुनाव होते हैं योगी आदित्यनाथ स्टार प्रचारक के तौर पर जाकर भाजपा का प्रचार कर रहे हैं । अब एक बार फिर मुस्लिम राजनीति करने वाले असदुद्दीन ओवैसी के गढ हैदराबाद में हिन्दुत्व के नायक योगी आदित्यनाथ आज वहां रोड शो कर भाजपा के पक्ष में माहौल बनाएगें।

ये भी पढ़ें: लोकल चुनाव में भाजपा वोकल: ओवैसी का किला ढहाने की तैयारी, योगी भी भरेंगे हुंकार

रोड शो करेंगे योगी

योगी आदित्यनाथ निकाय चुनाव में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में पहले एक रोड शो करेंगे। इसके बाद वह एक जनसभा में शामिल होंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए पार्टी का जो भी कार्यक्रम बनाया जाएगा, उसमें भी शामिल होंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एआईएमआईएम के नेता असदुद्दीन ओवैसी को सीधी चुनौती देने के रूप में देखा जा रहा है।

ये भी पढ़ें: मोदी की उम्मीदवारी से लोजपा को झटका, भाजपा ने चिराग की उम्मीदों पर फेरा पानी

भाजपा ने हैदराबाद नगर निगम के चुनाव को राष्ट्रीय फलक पर ला दिया है। इसलिए इस चुनाव में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी भी चुनाव प्रचार में शामिल होंगे। भाजपा ने पार्टी ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) के 150 वॉर्डों के लिए होने वाले चुनावों में भी पूरी ताकत झोंक दी है। पहली दिसंबर को होने वाले ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम का चुनाव भाजपा के लिए एक प्रतिष्ठा का सवाल है और ये इस बात से पता चलता है कि यहां भाजपा के कई स्टार प्रचारक मैदान में उतर रहे हैं जो कि अकसर स्थानीय चुनाव में देख्रने को नहीं मिलता है।

श्रीधर अग्निहोत्री

Newstrack

Newstrack

Next Story