हवाला मामले में आया इस बड़े नेता का नाम, सोनिया तक पहुंच सकती है जांच की आंच

कांग्रेस  के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल को आयकर विभाग ने हवाला मामले में नोटिस जारी किया है।अहमद पटेल को 400 करोड़ रुपये के हवाला मामले में नोटिस जारी किया गया है।

Published by Aditya Mishra Published: February 18, 2020 | 2:31 pm
Modified: February 18, 2020 | 2:45 pm

नई दिल्ली: कांग्रेस  के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल को आयकर विभाग ने हवाला मामले में नोटिस जारी किया है। अहमद पटेल को 400 करोड़ रुपये के हवाला मामले में नोटिस जारी किया गया है। इस मामले में उन्हें पेश होने का निर्देश दिया गया है। ऐसे में संभावना है कि उनसे पूछताछ भी की जाए। बता दें कि पटेल कांग्रेस कमेटी के कोषाध्यक्ष पद पर हैं।

ये भी पढ़ें… कांग्रेस के ‘सिद्धू’ दे सकते हैं झटका, किया ऐसा काम

प्रियंका गांधी वाड्रा के राज्यसभा जाने को लेकर कांग्रेस ने साधी चुप्पी

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट विभिन्न कंपनियों द्वारा भेजे गए हवाला ट्रांजेक्शन की जांच कर रहा है। आरोप है कि हवाला की रकम कांग्रेस के खातों में भी आया था। बताया जा रहा है कि करीब 400 करोड़ से ज्यादा की रकम कांग्रेस के खातों में आई थी। पटेल को ये नोटिस मध्य प्रदेश और दक्षिण भारत से कांग्रेस के खातों में आए पैसों की बाबत दिया गया है।

इसके पहले भी आयकर विभाग ने पटेल को 11 फरवरी को पेश होने के लिए समन जारी किया था। उन्हें 14 फरवरी को विभाग के समक्ष पेश होना था। लेकिन, तबीयत खराब होने की वजह से वह पेश नहीं हो पाए। यह समन आईटी एक्ट की धारा 131 के तहत जारी किया गया था।

ये भी पढ़ें…दलित, पिछड़े एवं आदिवासियों के आरक्षण बचाने की लड़ाई लड़ेगी कांग्रेस: अजय कुमार