×

भारत-चीन सीमा विवाद पर बोले ओवैसी-चुप क्यों है सरकार, देश को बताए क्या बात हुई

ओवैसी ने केंद्र सरकार से पूछा कि इस मामले पर चुप्पी क्यों साध रखी है और वह देश को बताए कि क्या चीनी सेना ने भारतीय क्षेत्र पर कब्जा कर लिया है।उन्होंने ये भी कहा कि 'हमारी सेना और पीपुल्स लिबरेशन आर्मी एक-दूसरे से क्या बात कर रहे हैं।

Aditya Mishra
Published on: 8 Jun 2020 9:49 AM GMT
भारत-चीन सीमा विवाद पर बोले ओवैसी-चुप क्यों है सरकार, देश को बताए क्या बात हुई
X

नई दिल्ली: भारत के कुछ नेता केंद्र सरकार पर हमला बोलने का कोई भी मौक़ा हाथ से छोड़ना नहीं चाहते। अभी कुछ दिनों पहले भारत चीन सीमा विवाद पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी का बयान सामने आया था।

जिसमें उन्होंने एक वीडियो ट्वीट करते हुए केंद्र सरकार पर उस पर पक्ष रखने को कहा था। इसी कड़ी में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी का अब बयान आया है। जिसमें उन्होंने सरकार पर हमला बोला है।

ओवैसी ने केंद्र सरकार से पूछा कि इस मामले पर चुप्पी क्यों साध रखी है और वह देश को बताए कि क्या चीनी सेना ने भारतीय क्षेत्र पर कब्जा कर लिया है।

उन्होंने ये भी कहा कि 'हमारी सेना और पीपुल्स लिबरेशन आर्मी एक-दूसरे से क्या बात कर रहे हैं। वे शर्मिंदा क्यों हैं और चुप्पी क्यों साधे हुए हैं? क्या वे हमें बता सकते हैं कि लद्दाख में चीनी सेना ने भारतीय क्षेत्र पर कब्जा किया है या नहीं।' केंद्र सरकार को देश को बताना चाहिए कि वह चीन से क्या बात कर रहे हैं।

सीमा विवाद पर भारत और चीन में बनी बात, टकराव नहीं डिप्लोमेसी से खुलेगा रास्ता

राहुल गांधी भी बोल चुके हैं हमला

मालूम हो कि ओवैसी से पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गृह मंत्री अमित शाह पर उनके भारत की सीमा पूरी तरह से सुरक्षित हैं वाले बयान को लेकर तीखा हमला बोला था। राहुल ने कहा कि सीमा की सच्चाई सभी को मालूम है लेकिन दिल को खुश करने के लिए ये ख्याल अच्छा है।

राहुल गांधी ने सोमवार को ट्वीट कर लिखा, पूरी दुनिया इस बात से सहमत है कि अमेरिका और इस्राइल के बाद अगर कोई अन्य देश अपनी सीमाओं की रक्षा करने में सक्षम है, तो वह भारत है।

‘सब को मालूम है ‘सीमा’ की हकीकत लेकिन, दिल को खुश रखने को, ‘शाह-यद’ ये ख्याल अच्छा है।’ रविवार को वर्चुअल रैली के दौरान शाह ने कहा था कि भारत की रक्षा नीति को वैश्विक स्वीकृति मिली है।

डरा चीनः भारत की तैयारी से आया दबाव में, कहा सीमा पर हालात काबू में

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story