×

अब्दुल्ला के गजब तेवर: कहा हम किसी की कठपुतली नहीं, धारा 370 पर कही ये बात

नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने कहा है कि वो केवल कश्मीर के लोगों के प्रति ही उत्तरदायी है और उन्हीं के लिए काम करेंगे। उनका कहना है कि वो वो किसी की कठपुतली नहीं है ना तो नई दिल्ली और ना ही सीमा पार मौजूद मुल्क की।

Shreya
Published on: 30 Aug 2020 11:14 AM GMT
अब्दुल्ला के गजब तेवर: कहा हम किसी की कठपुतली नहीं, धारा 370 पर कही ये बात
X
हम किसी की कठपुतली नहीं- फारूक अब्दुल्ला

जम्मू-कश्मीर: नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने कहा है कि वो केवल कश्मीर के लोगों के प्रति ही उत्तरदायी है और उन्हीं के लिए काम करेंगे। उनका कहना है कि वो वो किसी की कठपुतली नहीं है ना तो नई दिल्ली और ना ही सीमा पार मौजूद मुल्क की। इसके अलावा गुपकार घोषणा पर पाकिस्तान की वाहवाही का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को अचानक से हम पसंद आने लगे हैं।

पाकिस्तान अचानक हमें पसंद करने लगा है

उन्होंने रविवार को कहा कि पाकिस्तान ने हमेशा से जम्मू-कश्मीर की मुख्यधारा की पार्टियों का दुरुपयोग ही किया है और अब उन्हें हम अचानक से पसंद आने लगे हैं। बता दें कि गुपकार घोषणा के तहत जम्मू-कश्मीर की छह पार्टियों ने राज्य से आर्टिकल 370 हटाने के खिलाफ सामूहिक रूप से लड़ने का संकल्प लिया है। साथ ही भारत सरकार से इस धारा की बहाली की भी मांग की है।

यह भी पढ़ें: चीन के राष्ट्रपति को आखिर किस बात का सता रहा है डर, उड़ी हुई रातों की नींद

क्या कहा था पाकिस्तान ने?

वहीं इस गुपकार घोषणा पर पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ये सामान्य नहीं, बल्कि जम्मू-कश्मीर की राजनीति का अहम घटनाक्रम है। गौरतलब है कि 5 अगस्त 2019 को केंद्र ने धारा 370 हटाते हुए जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म कर दिया था। जिसके बाद पाकिस्तान बौखलाया हुआ है और इस मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय मसला बनाने में जुटा रहता है।

यह भी पढ़ें: पुल नदी में बहा: अचानक भरभरा कर नीचे आया, ऐसी तबाही देख हिल गए लोग

हम किसी की कठपुतली नहीं- अब्दुल्ला

मीडिया रिपोर्ट्स क मुताबिक, पाकिस्तान के बयान पर फारूक अब्दुल्ला ने रविवार को कहा कि मैं इसे स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि हम लोग किसी की कठपुतली नहीं है, ना ही दिल्ली के और ना ही सीमा पार मौजूद किसी और के। हम लोग जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए उत्तरदायी हैं और उन्हीं के लिए काम करेंगे।

यह भी पढ़ें: सुशांत की बहन जानती थी: हुआ ये सबसे बड़ा खुलासा, रिया विलेन है या नहीं

हम राज्य में खून खराबे का चाहते हैं अंत

वहीं बॉर्डर पार आतंकवाद के मुद्दे पर फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि मैं पाकिस्तान से अनुरोध करूंगा कि वो हथियारबंद लोगों को कश्मीर में न भेजे। हम अपने राज्य में खून खराबे का अंत चाहते हैं, जम्मू-कश्मीर की सभी पार्टियां शांतिपूर्वक अपने अधिकारों के लिए लड़ेंगी। उन्होंने कहा कि इसमें बीते साल पांच अगस्त को असंवैधानिक तरीके से हमसे जो छीना गया था वो भी शामिल है।

यह भी पढ़ें: दाऊद पर बड़ी खबर: यहां की सरकार ने किया दावा, दंग रह जाएंगे आप भी

बातचीत की टेबल पर आएं भारत-पाकिस्तान

इसके अलावा जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने भारत-पाकिस्तान से अपील की कि दोनों ही देश एक बार फिर से बातचीत की टेबल पर आएं, क्योंकि ये सभी के हित में है। उन्होंने कहा कि जब भी संघर्ष विराम का उल्लंघन होता है तो एलओसी के दोनों ही तरफ हमारे लोग मरते हैं और इसे रोका जाना चाहिए।

यह भी पढ़ें: मोहर्रम में बरसे गोले: मच गई हर तरफ अफरा-तफरी, बिना इजाजत निकाला था जुलूस

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story