×

मोहर्रम में बरसे गोले: मच गई हर तरफ अफरा-तफरी, बिना इजाजत निकाला था जुलूस

मोहर्रम पर बिना प्रशासन की अनुमति के जुलूस निकाल रहे लोगों हटाने के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस को सख्त कदम उठाने हुए आंसू गैस के गोले और पैलेट गन का उपयोग करना पड़ा।

Newstrack
Published on: 30 Aug 2020 10:28 AM GMT
मोहर्रम में बरसे गोले: मच गई हर तरफ अफरा-तफरी, बिना इजाजत निकाला था जुलूस
X
मोहर्रम पर बिना प्रशासन की अनुमति के जुलूस निकाल रहे लोगों हटाने के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस को सख्त कदम उठाने हुए आंसू गैस के गोले उपयोग करना पड़ा।

श्रीनगर। मोहर्रम पर बिना प्रशासन की अनुमति के जुलूस निकाल रहे लोगों हटाने के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस को सख्त कदम उठाने हुए आंसू गैस के गोले और पैलेट गन का उपयोग करना पड़ा। नियम तोड़ने पर पुलिस से इस सख्त रूतबे के चलते जुलूस में इकट्ठा हुए 19 लोग जख्मी हो गए हैं। बता दें, श्रीनगर की ये घटना शनिवार की है। इस दिन कश्मीर के बेमिना इलाके में कुछ लोग बिना प्रशासन की अनुमति के मोहर्रम का जुलूस निकाल रहे थे। जिसका पुलिस ने विरोध किया।

ये भी पढ़ें...साक्षी महाराज ने BJP नेता के खिलाफ छेड़ी जंग, कार्यवाही के लिए डीएम को लिखा पत्र

नियमों का उल्लंघन करते हुए जुलूस निकालने की कोशिश

सामने आई रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार, कई घायलों के चेहरे पर पैलेट गन के छर्रे लगे हैं। शनिवार को मोहर्रम का 9वां दिन था और कई लोगों ने प्रशासन के नियमों का उल्लंघन करते हुए जुलूस निकालने की कोशिश की थी।

ऐसे में मौके पर मौजूद एक शख्स ने बताया कि जैसे ही जुलूस खुमैनी चौक पहुंचा वहां पर टकराव शुरू हो गया। जिसके बाद पुलिस ने जुलूस को रोकने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और पैलेट गन का इस्तेमाल किया था"

jammu मोहर्रम जम्मू (फोटो- सोशल मीडिया)

इस रिपोर्ट के अनुसार, श्रीनगर के दूसरे इलाकों में भी इसी तरह टकराव की खबरें हैं। शिया बहुल शालीमार इलाके में भीड़ को कम करने और हटाने के लिए पुलिस को आंसू गैस का इस्तेमाल करना पड़ा था।

ये भी पढ़ें... चप्पे-चप्पे पर पुलिस: मोहर्रम को लेकर सख्ती, लोगों से की गई ये अपील

लॉकडाउन प्रावधानों का उल्लंघन

नियमों के इस कदर उल्लंघन के चलते शहर के गांव कादल इलाके में भी जुलूस निकालने की कोशिश की खबरें आईं। पुलिस अधिकारियों ने कहा कि कुछ स्थानों पर कुछ लोगों के खिलाफ बल का इस्तेमाल किया गया क्योंकि वे कोविड-19 के मद्देनजर लगाए गए लॉकडाउन प्रावधानों का उल्लंघन कर रहे थे।

ऐसे में माहौल को देखते हुए जम्मू पुलिस ने 8 थानों के अंतर्गत आने वाले पुलिस स्टेशनों में धारा 144 लागू कर दी थी. ये थाने थे, बाटमालू, शहीद गंज, करन नगर, मैसुमा, कोठी बाग, शेरगरी, करला खुद, राममुंशी बाग और यहां पर ताजिया निकालने पर रोक लगा दी थी.

प्रशासन का कहना है कि श्रीनगर और दूसरे शहरों में रविवार को भी प्रतिबंध जारी रहेगा ताकि मोहर्रम के 10 दिन लोगों को जुलूस निकालने से रोका जाए।

ये भी पढ़ें...मोहर्रम के जुलूस पर लगी पाबंदी के साथ पुलिस बल तैनात, देखें तस्वीरें

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story