×

चप्पे-चप्पे पर पुलिस: मोहर्रम को लेकर सख्ती, लोगों से की गई ये अपील

लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच राज्य में साप्ताहिक लॉकडाउन और मोहर्रम को देखते हुए रविवार को सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

Shreya
Published on: 30 Aug 2020 10:05 AM GMT
चप्पे-चप्पे पर पुलिस: मोहर्रम को लेकर सख्ती, लोगों से की गई ये अपील
X
वीकली लॉकडाउन और मोहर्रम के मद्देनजर जगह-

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में लगातार कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। तेजी से सामने आ रहे कोविड के नए मामलों की वजह से प्रदेश में कोरोना का ग्राफ तेजी से ऊपर बढ़ रहा है। प्रदेश में अब तक एक लाख 62 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। लगातार बढ़ते संक्रमण के बीच राज्य में साप्ताहिक लॉकडाउन और मोहर्रम को देखते हुए रविवार को सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

यह भी पढ़ें: शुरू हुई ई-ओपीडी: ऐसे हो रहा नॉन कोविड मरीजों का इलाज, की गई ये व्यवस्था

शहरों और मुख्य इलाकों में सुरक्षाकर्मी तैनात

रविवार सुबह से ही राजधानी लखनऊ के साथ अन्य शहरों और मुख्य इलाकों में सुरक्षाकर्मी तैनात हैं। मोहर्रम और वीकली लॉकडाउन को लेकर काफी सख्ती बरती जा रही है। राज्य में मोहर्रम पर ताजिया का जुलूस निकालने पर पाबंदी लगाई गई है तो वहीं दूसरी ओर सरकार ने साप्ताहिक लॉकडाउन को सख्ती से लागू करने के भी आदेश दिए हैं। इसे लेकर चप्पे-चप्पे पर तैनात पुलिस की पैनी निगाह है।

यह भी पढ़ें: सुशांत केस में सीबीआई ने पूछे ये 13 सुलगते सवाल, जवाब देने में रिया के छूटे पसीने

मोहर्रम को घरों में ही मनाने की अपील

राज्य में किसी भी तरह की अप्रिय घटना से बचने या नियमों के उल्लंघन पर नजर रखने के लिए पुलिस के साथ-साथ पीएसी और आरएएफ को तैनात किया गया है। साथ ही कोरोना वायरस के हालातों को देखते हुए लोगों से भी अपील की गई है कि वे अपने घरों में ही मोहर्रम को मनाएं। साथ ही लॉकडाउन के नियमों का भी सख्ती से पालन करने की अपील की गई है।

यह भी पढ़ें: ये नशेबाज एक्टर्स: खुद का करियर किया बर्बाद, कुछ तो अब हो गए गुमनाम

लोगों को दौड़ाकर किया गया अंदर

राजधानी लखनऊ में खदरा में मोहर्रम की सुरक्षा को लेकर ज्वाइंट कमिश्नर नवीन अरोड़ा ने फ्लैग मार्च किया और बाहर घूम रहे लोगों से घरों में ही रहने की अपील की। इसके अलावा जो बेवजब गलियों में घूमता दिखाई दिया, उन्हें दौड़ाकर अंदर करवाया गया। खदरा में ड्रोन से भी निगरानी रखी जा रही है। नक्खास में अकबरी गेट के पास भी भारी संख्या में पुलिस तैनात है।

यह भी पढ़ें: साक्षी महाराज ने BJP नेता के खिलाफ छेड़ी जंग, कार्यवाही के लिए डीएम को लिखा पत्र

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story