×

झारखंड विस चुनाव: 30 नवंबर को है पहला चरण, इतने प्रत्याशी है अपराध में शामिल

झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 के पहले चरण में उतरने वाले14 फीसदी प्रत्‍याशी है। जिसपर 26 उम्‍मीदवारों के खिलाफ गंभीर अपराधों के मुकदमे  दर्ज हैं। इनमें हत्‍या,  हत्‍या का प्रयास, धमकी देना और उगाही जैसे गंभीर अपराध इनके नाम में शामिल हैं।

suman
Published on: 22 Nov 2019 4:38 PM GMT
झारखंड विस चुनाव: 30 नवंबर को है पहला चरण, इतने प्रत्याशी है अपराध में शामिल
X

जयपुर: झारखंड विधानसभा चुनाव 2019 के पहले चरण में उतरने वाले14 फीसदी प्रत्‍याशी है। जिसपर 26 उम्‍मीदवारों के खिलाफ गंभीर अपराधों के मुकदमे दर्ज हैं। इनमें हत्‍या, हत्‍या का प्रयास, धमकी देना और उगाही जैसे गंभीर अपराध इनके नाम में शामिल हैं। एडीआर (ADR) की रिपोर्ट के अनुसार, कुल 44 प्रत्‍याशियों के हलफनामे से जानकारी मिली है कि उन पर आपराधिक मामले चल रहे हैं। विधानसभा चुनाव के पहले चरण में मतदाता 189 प्रत्‍याशियों की किस्‍मत का फैसला करेंगे।

यह पढ़ें....संवेदनहीन हो चुकी है योगी सरकार: अजय कुमार लल्लू

एडीआर की रिपोर्ट में, कांग्रेस के 6 में 3, बीजेपी के 12 में 4, जदयू के 12 में 4 और जेएमएम के चार में एक प्रत्‍याशी के खिलाफ गंभीर अपराध का मामला दर्ज है। झारखंड विधानसभा चुनाव में पांच चरण में होगा. पहले चरण का मतदान 30 नवंबर को होगा।

यह पढ़ें....कमलेश तिवारी की पत्नी की हत्या के लिए इस शख्स ने रची साजिश, अलर्ट पर प्रशासन

झारखंड चुनाव के पहले चरण की 13 सीटों में से सात विधानसभा क्षेत्र में आपराधिक मामलों वाले कुल 44 प्रत्‍याशी मैदान में हैं। एडीआर की रिपोर्ट में देश के सबसे गरीब राज्‍यों में है झारखंड। इसके विधानसभा चुनाव के पहले चरण में किस्‍मत आजमा रहे कुल प्रत्‍याशियों में से 31 फीसदी यानी 59 करोड़पति हैं। इनमें सबसे ज्‍यादा 53 करोड़ रुपये मूल्‍य की संपत्ति कांग्रेस के कृष्‍णानंद त्रिपाठी के पास, इसके बाद बीजेपी के कुशवाहा शशि भूषण तीसरे सबसे धनी प्रत्‍याशी हैं। बाबूलाल मरांडी की जेएमएम के 13 में 7 प्रत्‍याशी करोड़पति हैं।

suman

suman

Next Story