×

संवेदनहीन हो चुकी है योगी सरकार: अजय कुमार लल्लू

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने योगी सरकार पर संवेदनहीन होने का आरोप लगाते हुए कहा है कि डेंगू को महामारी घोषित करके सरकार तत्काल प्रभाव से इलाज का बंदोबस्त कराये वर्ना पार्टी आंदोलन करेगी।

Harsh Pandey
Published on: 22 Nov 2019 3:58 PM GMT
संवेदनहीन हो चुकी है योगी सरकार: अजय कुमार लल्लू
X

लखनऊ: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने योगी सरकार पर संवेदनहीन होने का आरोप लगाते हुए कहा है कि डेंगू को महामारी घोषित करके सरकार तत्काल प्रभाव से इलाज का बंदोबस्त कराये वर्ना पार्टी आंदोलन करेगी।

कानपुर दौरा कर लौटे प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि केवल कानपुर में ही डेंगू से मरने वालों की संख्या सैंकड़ा पार हो चुकी है लेकिन सरकार को इसकी फिक्र नहीं है।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने शुक्रवार को कानपुर दौरे से वापसी के बाद बताया कि उन्होंने कानपुर के डेंगू पीड़ित गांवव खेड़ा मऊ, सरैया दस्तरखान, बरनपुरवा और पिहानी गांव जाकर ग्रामीणों का हालचाल लिया।

यह भी पढ़ें. भूखा मरेगा पाकिस्तान! इन देशों के सामने झोली फैलाने को तैयार

उन्होंने बताया कि सिर्फ पिहानी गांव में डेंगू से 17 लोगों की एक महीने के अंदर मौत हुई है और हर घर में दूसरा या तीसरा सदस्य डेंगू से पीड़ित है लेकिन प्रशासन इस पर आंख मूंदे हुए है और आंकड़ों का हेरा फेरी कर रहा है।

मृतकों को डेंगू से पीड़ित नहीं घोषित कर रहा है जबकि इन गांवों में हालत यह है कि डेंगू से हर दूसरे परिवार का एक सदस्य मर रहा है या बीमार है। पिहानी गांव में ममता और प्रियंका एक ही घर की दो लड़कियों की मौत हुई है, मंजू कटियार सहित कुल 17 लोग पिहानी गांव में मरे हैं।

इसी गांव के ग्रामीण निजाम मरणासन्न पड़े हुए हैं वे इलाज के अभाव में जिन्दगी और मौत से जूझ रहे हैं इनके ही परिवार के 12 सदस्य डेंगू और बुखार से पीड़ित है।

यह भी पढ़ें- कांपा पाकिस्तान! अभी-अभी भारत को मिली बड़ी कामयाबी, आतंकियों में हायतौबा

प्रदेश अध्यक्ष ने बतायाय कि मकनपुर, बिल्हौर, देहात और सिंगरौली केा मिलाकर इन जगहों में 130 से 135 लोग डेंगू से मरे हैं लेकिन प्रशासन इसको छुपाने के लिए तमाम तरह से प्रयास कर रहा है।

यहां तक कि प्रशासन द्वारा डेंगू से निपटने के लिए प्राथमिक उपचार व किट भी उपलब्ध नहीं करा रहा है। न ही इन गांवों में डेंगू निवारण के लिए मच्छरों को मारने के लिए दवा का छिड़काव किया गया है। कानपुर देहात और नगर मिलाकर लगभग एक हजार से अधिक लोग डेंगू से प्रभावित हैं।

प्रदेश अध्यक्ष ने कानपुर के हैलट अस्पताल में जाकर डेंगू से पीड़ित मरीजों से मुलाकात किया और प्रशासन से बेहतर इलाज सुनिश्चित कराने के लिए कहा।

यह भी पढ़ें. पाकिस्तान को आया चक्कर! सीमा पर तैनात हुए लाखों की संख्या में सैनिक

इस दौरान उन्होंने कहा कि दुख की बात यह है कि प्रशासन लगातार डेंगू से मरने वाले लोगों की संख्या को कम बताने के लिए लोगों का इलाज ही नहीं करा रहा है और गरीब लोगों को प्राइवेट हास्पिटल में मरीजों को भर्ती कराना पड़ रहा है। इनकी जान और माल दोनों पर सरकार ने डाका डाल दिया है और अपने नैतिक दायित्व से मुकर गयी है।

Harsh Pandey

Harsh Pandey

Next Story