×

कर्नाटक पर सियासत तेज: दिल्ली पहुंचे बीजेपी नेता, आज होगा सीएम को लेकर महामंथन

बताया जा रहा है कि पार्टी मुख्यालय में बीजेपी के विधायक सर्वसम्मति से येदियुरप्पा को चुनने वाले हैं। इसके बाद ही वह राज्यपाल वजुभाई वाला से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। अब देखना ये है कि अमित शाह और जेपी नड्डा का तय करने वाले हैं।

Manali Rastogi
Published on: 25 July 2019 4:44 AM GMT
कर्नाटक पर सियासत तेज: दिल्ली पहुंचे बीजेपी नेता, आज होगा सीएम को लेकर महामंथन
X
कर्नाटक पर सियासत तेज: दिल्ली पहुंचे बीजेपी नेता, आज होगा सीएम कोम लेकर महामंथन

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी कर्नाटक में सरकार बनाने की तैयारियों में लग गयी है। मगर अभी तक इस बात का कोई संकेत नहीं मिला है कि यहां बीजेपी सरकार बनाने का दावा कब करेगी। कयास लगाए जा रहे हैं कि अमित शाह और जेपी नड्डा कर्नाटक बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात करेंगे और इसके बाद तय करेंगे कि आगे क्या होना है।

यह भी पढ़ें: मनीष तिवारी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, ट्रंप और ट्रिपल तलाक बिल कही ये बात

इसी क्रम में कर्नाटक से बीजेपी का एक प्रतिनिधिमंडल दिल्ली पहुंच गया है। जगदीश शेट्टार, बासवाराज बोमैई, अरविंद लिंबावाली व अन्य नेता इस प्रतिनिधिंडल में मौजूद हैं। यह प्रतिनिधिंडल बुधवार देर रात दिल्ली पहुंचा। वहीं, आज प्रतिनिधिंडल के सभी सदस्य गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात करेंगे।

राज्यपाल वजुभाई वाला से मिलकर पेश करेंगे दावा

बताया जा रहा है कि पार्टी मुख्यालय में बीजेपी के विधायक सर्वसम्मति से येदियुरप्पा को चुनने वाले हैं। इसके बाद ही वह राज्यपाल वजुभाई वाला से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। अब देखना ये है कि अमित शाह और जेपी नड्डा का तय करने वाले हैं। बता दें, कर्नाटक में 21 दिन से चल रहे कुमारस्वामी के नाटक का मंगलवार को अंत हो गया और कुमारस्वामी बहुमत शामिल करने में फेल हो गए।

यह भी पढ़ें: 25 जुलाई: कैसा रहेगा गुरुवार का दिन, जानने के लिए देखें पंचांग व राशिफल

एक तरफ जहां कांग्रेस जेडीएस गटबंधन को 99 वोट मिले वहीं दूसरी तरफ बीजेपी ने 105 वोट हासिल किये। कर्नाटक में 105 वोट हासिल करने वाली बीजेपी आज पार्टी के विधायक दल के साथ बैठक करने वाली है। कयास लगाए जा रहे है की आज की इस बैठक में बीएस येदियुरप्पा को विधायक दल का नेता चुना जाएगा।

यह भी पढ़ें: ब्रिटेन: प्रीति पटेल बनीं भारतीय मूल की पहली गृह मंत्री, इन्हें मिला वित्त मंत्रालय

कुमारस्वामी की सरकार गिरने के बाद बीजेपी खेमे में खुशी देखी गई। विधानसभा के बाहर बीजेपी कार्यकर्ता जश्न मनाते दिखे। उधर सदन में पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा विक्टरी साइन दिखाते हुए नजर आए। उनके साथ बीजेपी के सभी विधायक मौजूद दिखे।

भावुक दिखे कुमारस्वामी

विश्वास प्रस्ताव पर बोलते हुए कुमारस्वामी ने भावुक दिखे। सदन में मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने कहा कि स्पीकर सर अगर आप दुखी हुए हैं तो मैं आपसे माफी मांगता हूं। मैं कर्नाटक की जनता से भी माफी मांगना चाहता हूं। मैं पिछले 10 दिनों के घटनाक्रम के बारे में बात नहीं करूंगा। कृष्णा बायरेगौड़ा पहले ही कानूनी, संवैधानिक स्थिति के बारे में बात कर चुके हैं।

यह भी पढ़ें: शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिजवी हत्या के केस में तलब

सदन में उन्होंने कहा कि आज की तरह ही 2004 में किसी के पास बहुमत नहीं था। उन्होंने कहा कि मैं विपक्ष के नेताओं को बताना चाहता हूं जो उन्हें सोशल मीडिया पर पोस्ट करने वाले अपने कार्यकर्ताओं को बताना चाहिए। सोशल मीडिया ने समाज को बर्बाद कर दिया है। सोशल मीडिया पर लोग कहते हैं कि मैं ताज वेस्ट एंड में रह रहता हूं और लोगों को लूट रहा हूं। मैं वहां क्या लूटूंगा?

यह भी पढ़ें: केंद्र सरकार: अजय भल्ला हो सकते हैं नए गृह सचिव,एससी गर्ग होंगे नए ऊर्जा सचिव

कुमारस्वामी ने आगे कहा कि मैं इस सरकार को बचाने और बचाने की भरपूर कोशिश कर रहा था। मुख्यमंत्री ने कहा कि क्या त्रासदी! क्या उन लोगों में कोई मानवता है जो सोशल मीडिया पर हैं? हम कहां पहुंचे गए हैं? मैं बहुत संवेदनशील और भावनात्मक व्यक्ति हूं। जब मैंने अपने खिलाफ रिपोर्ट देखी तो मुझे आश्चर्य हुआ कि क्या मुझे इसके लिए मुख्यमंत्री होना चाहिए। मुझे दुख है, मैं खुशी खुशी इस पद को छोड़ सकता हूं।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story