केजरीवाल ने साधा बीजेपी व कांग्रेस पर निशाना, कह दी ये बड़ी बात

 दिल्ली चुनाव को लेकर सभी दलों ने कमर कसी

नई दिल्ली। चुनाव आयोग के द्वारा दिल्ली विधान सभा चुनाव की घोषणा के बाद सभी राजनीतिक पार्टियों ने रणनीति बनाना शुरू कर दी है। इस चुनाव में मुख्यतः तीन दलों के बीच मुकाबला होने जा रहा है।

जिसमें सत्तारुढ़ आप, भाजपा व लगातार तीन बार दिल्ली की सत्ता में रही कांग्रेस मुख्यतः है। पिछली बार के विधानसभा चुनाव में सत्तर सीटों वाली दिल्ली विधानसभा में आप ने 67 सीटे जीती थी वहीं भाजपा को 3 सीट से संतोष करना पड़ा था। वहीं कांग्रेस का खाता भी नही खुला था।

ये भी पढ़े-नई दिल्लीः बीजेपी ने यूपी विधानसभा चुनाव के लिए जारी की प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट

नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र से लड़ेंगे केजरीवाल

राजधानी में 8 फरवरी को होने जा रहे विधानसभा चुनावों को लेकर अब राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है। खबर है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में उतरेंगे।

गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल ने 2015 के विधानसभा चुनावों में इसी सीट से जीत दर्ज की थी। वहीं, कांग्रेस के नेता अशोक कुमार अग्रवाल ने बुधवार को आम आदमी पार्टी जॉइन कर ली।

बताया जा रहा है कि लंबे समय से यह चर्चा थी कि वह जल्द ही कांग्रेस का दामन छोड़ आप की तरफ बढ़ सकते हैं।

सोमवार को मुख्य चुनाव आयुक्‍त सुनील अरोड़ा ने दिल्ली विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान किया था। दिल्ली में 8 फरवरी को वोटिंग होगी। वहीं, 11 फरवरी को चुनाव के नतीजे आ जाएंगे।

ये भी पढ़े-केजरीवाल का ऐलान: इस विधानसभा क्षेत्र से लड़ेंगे चुनाव

दिल्ली में आचारसंहिता लागू

दिल्‍ली विधानसभा की सभी 70 सीटों के लिए चुनाव होगा। दिल्‍ली में कुल 1.46 करोड़ मतदाता हैं। बुजुर्ग मतदाता पोस्‍टल बैलेट से मतदान में हिस्‍सा ले सकेंगे।

राज्‍य में 2,689 जगहों पर वोटिंग होगी। चुनाव घोषणा के साथ ही दिल्‍ली में आदर्श आचार संहिता लागू कर दी गई थी।

केजरीवाल का ऐलान: इस विधानसभा क्षेत्र से लड़ेंगे चुनाव

केजरीवाल ने कहा, हमें काम के आधार पर वोट दें

ये भी पढ़े-विधानसभा चुनाव: AAP ने संजय सिंह को बनाया दिल्ली चुनाव का प्रभारी

चुनावों की तारीख घोषित होने के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के लोगों से काम के आधार पर वोट मांग रहे हैं। केजरीवाल ने कहा है कि अगर हमने काम किया है तो लोग वोट दें, काम नहीं किया है तो वोट नहीं दें।

राजधानी में रविवार को एक प्रेस वार्ता में केजरीवाल ने यह बातें कहीं। केजरीवाल ने कहा, ”मैंने दिल्ली के सीएम के तौर पर काम किया है। अच्छे स्कूल में सभी के बच्चे पढ़ते हैं।

हमने पानी पहुंचाया तो ये नहीं सोचा कि किसके घर पानी पहुंचाया। हम बीजेपी वालों के घर भी जाकर कहेंगे कि 70 साल में पहली बार पानी पहुंचाया।”