×

IB ऑफिसर अंकित शर्मा के परिजनों को मिलेगा 1 करोड़, केजरीवाल का बड़ा ऐलान

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बीते दिनों हुई हिंसा ने कईयों की जिंदगी ले ली। उत्तरी पूर्वी दिल्ली में बीते दिनों उपद्रवियों ने का उग्र प्रदर्शन किया, जिसमें अब तक 47 लोगों की मौत हो चुकी है।

Shreya
Published on: 2 March 2020 11:04 AM GMT
IB ऑफिसर अंकित शर्मा के परिजनों को मिलेगा 1 करोड़, केजरीवाल का बड़ा ऐलान
X
IB ऑफिसर अंकित शर्मा के परिजनों को मिलेगा 1 करोड़, केजरीवाल का बड़ा ऐलान

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बीते दिनों हुई हिंसा ने कईयों की जिंदगी ले ली। उत्तरी पूर्वी दिल्ली में बीते दिनों उपद्रवियों ने का उग्र प्रदर्शन किया, जिसमें अब तक 47 लोगों की मौत हो चुकी है। इसमें आईबी अधिकारी अंकित शर्मा का नाम भी शामिल है। जिनकी दिल्ली हिंसा के दौरान बेरहमी से जान ले ली गई। बता दें कि आईबी अधिकारी अंकित शर्मा का शव नाले से बरामद किया गया था।

केजरीवाल ने किया ये बड़ा ऐलान

वहीं अब दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने बड़ा ऐलान करते हुए उनके परिवार को 1 करोड़ रूपये सम्मान राशि देने की बात कही है। उन्होंने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैण्डल पर इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने लिखा कि अंकित शर्मा IB के जाँबाज़ अधिकारी थे। दंगों में उनका नृशंस तरीक़े से क़त्ल कर दिया गया। देश को उन पर नाज़ है। दिल्ली सरकार ने तय किया है कि उनके परिवार को 1 करोड़ की सम्मान राशि और उनके परिवार के एक व्यक्ति को नौकरी देंगे। भगवान उनकी आत्मा को शांति दें।



नाले से बरामद हुआ था अधिकारी का शव

आपको बता दें कि बुधवार को अंकित शर्मा का शव उत्तर-पूर्वी दिल्ली के दंगा प्रभावित चांद बाग इलाके में उनके घर के पास एक नाले से बरामद किया गया था, वहां फॉरेंसिक टीम जांच के लिए पहुंची है। आईबी अधिकारी अंकित शर्मा (26) के परिवार ने हत्या का आरोप आप पार्षद ताहिर हुसैन पर लगाया है। शर्मा मंगलवार को लापता हो गए थे।

परिजनों ने ताहिर हुसैन पर हत्या का लगाया आरोप

अंकित शर्मा के परिजनों ने दावा किया कि उनकी हत्या के पीछे स्थानीय पार्षद ताहिर हुसैन और उसके साथियों का हाथ है। ताहिर हुसैन के खिलाफ इस मामलें में एफआईआर भी दर्ज कर ली गई है।

यह भी पढ़ें: बाप रे बाप! ऐसे नेता, जिन्होंने बेटी के उम्र की लड़कियों से की शादी

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा

आईबी के अधिकारी अंकित शर्मा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आ गयी है, जिसमें बड़ा खुलासा हुआ है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक अंकित के शरीर पर चाकुओं के अनगिनत निशान थे। डॉक्टरों के मुताबिक अंकित के शरीर के हर हिस्से पर चाकू मारे गए थे। यहां तक की उसकी आंतों तक को निकाल लिया गया था। अंकित का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों के मुताबिक किसी के शरीर में इतने ज़ख्म उन्होंने कभी नहीं देखे। अंकित की हत्या बहुत ही बेरहमी से की गई थी।

भीड़ को शांत करवाने गए थे अंकित शर्मा

अंकित के पड़ोसियों के मुताबिक, घटना वाली शाम आईबी अधिकारी घर के बाहर की भीड़ को समझा कर शांत करवाने के लिए गए थे। उसी वक्त भीड़ ने उन्हें अपने बीच घसीट लिया। उसके बाद से उनका कोई पता नहीं चला था। 26 फरवरी को सुबह के वक्त अंकित का शव चांद बाग पुलिया के पास नाले में पड़ा मिला।

यह भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा पर बड़ा खुलासा, इस वीडियो को देख दंग रह जाएंगे आप

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story