केरल विमान हादसा: PM मोदी ने जताया शोक, इन दिग्गजों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया…

केरल के कालीकट के कोझिकोड एयरपोर्ट पर एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई दिग्गज नेताओं ने शोक व्यक्त किया।

kerala plan accident

तिरुवनंतपुरम: केरल के कालीकट के कोझिकोड एयरपोर्ट पर एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई दिग्गज नेताओं ने शोक व्यक्त किया। बता दें कि दुबई से कालीकट के लिए उड़ान भर रहा प्लेन रनवे पर फिसल गया। हादसे में विमान के दो टुकड़े हो गए। इस दौरान प्लेन में करीब 189 यात्री सवार थे, जिसमें पायलट समेत 11 लोगों की मौत हो गयी।

पीएम मोदी ने कालीकट विमान हादसे पर जताया शोक:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा,’ कोझिकोड विमान हादसे को लेकर दुख हुआ। मेरे विचार उन लोगों के साथ हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया। घायल यात्री जल्द से जल्द ठीक हों।’ उन्होंने बताया कि केरल के मुख्यमंत्री विजयन से पीएम मोदी ने हादसे के हालात को लेकर बात की है। अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं और प्रभावित लोगों को सभी तरह की मदद दी जा रही है।

ये भी पढ़ेंः अब पंजाब कांग्रेस में घमासान: कैप्टन के खिलाफ खोला मोर्चा, सांसद ने की ये मांग

राष्ट्रपति की शोक संवेदना:

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर प्लेन शोक जताया और लिखा कि उनकी राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान से बातचीत हुई है। राष्रपति ने हादसे को लेकर जानकारी हासिल की।

ये भी पढ़ेंः CM रावत ने हेलीकॉप्टर समिट का किया उद्घाटन, उत्तराखंड बना ऐसा पहला राज्य

 

गृह मंत्री अमित शाह ने किया ट्वीट:

अमित शाह ने कहा, केरल के कोझीकोड में एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान की दुखद दुर्घटना के बारे में जानने कर दुःख हुआ। एनडीआरएफ को निर्देश दिया गया है कि वह जल्द से जल्द घटनास्थल पर पहुंचे और बचाव कार्य में मदद करें।

ये भी पढ़ेंः मुलायम की तबियत बिगड़ी: हुई कोरोना जांच, रिपोर्ट में आई ये बात सामने

राहुल गांधी का केरल विमान हादसे पर ट्वीट:

इसके अलावा कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने ट्वीट कर लिखा, ‘मैं दुबई से आ रहे केरल के कोझिकोड आ रहे एअर इंडिया विमान हादसे की खबर सुनकर दुखी हूं। यात्रियों के घायल और मरने की आधिकारिक सूचना का इंतजार है। मैं सभी यात्रियों को सही सलामत होने की दुआ करता हूं।’

दुबई के लिए उड़ान भर रहा एयर इंडिया का प्लेन रनवे पर फिसला

बता दें कि केरल के कोझीकोड में करीपुर एयरपोर्ट पर एयर इंडिया का विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। दरअसल, प्लेन दुबई से कालीकट के लिए उड़ान भर रहा था, इस दौरान रनवे पर विमान फिसल गया और अनियंत्रित हो कर क्रैश हो गया।

हादसे में प्लेन दो हिस्सों में टूट गया। इस विमान में करीब 250 यात्री सवार थे। हादसे के बाद एयरपोर्ट प्रशासन में हड़कंप मच गया। यात्रियों की चीखपुकार सुनाई देने लगी।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App