×

टंडन का निधनः मोदी-योगी समेत इन दिग्गजों ने जताया दुख, UP में राजकीय शोक

मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, गृह मंत्री अमित शाह, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, नितिन गडकरी, राजनाथ सिंह,मायावती और अखिलेश यादव समेत तमाम लोगों ने शोक व्यक्त किया।

Shivani
Published on: 21 July 2020 4:11 AM GMT
टंडन का निधनः मोदी-योगी समेत इन दिग्गजों ने जताया दुख, UP में राजकीय शोक
X

लखनऊ: मध्य प्रदेश के गवर्नर लालजी टंडन का मंगलवार की सुबह लखनऊ के मेदांता अस्पताल में निधन हो गया। उनकी उम्र 85 वर्ष थी। वह बीते कई दिनों से टंडन बीमार चल रहे थे। टंडन के निधन की पुष्टि उनके बेटे व उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री आशुतोष टंडन ने की। उनके निधन से भाजपा में शोक की लहर है।

उत्तर प्रदेश के योगी सरकार के मंत्री आशुतोष टंडन से भाजपा के वरिष्ठ नेता लालजी टंडन के निधन की जानकारी देते हुए ट्वीट किया, 'बाबूजी नहीं रहे।' एक अन्य ट्वीट में उन्होंने मेदांता अस्पताल के डायरेक्टर डॉ राकेश कपूर की रिपोर्ट दी।



मोदी- शाह से लेकर भाजपा के इन दिग्गजों ने जताया टंडन के निधन पर शोक

मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, गृह मंत्री अमित शाह, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, नितिन गडकरी, राजनाथ सिंह, प्रकाश जावड़ेकर, मनोज सिन्हा, मायावती और अखिलेश यादव समेत तमाम लोगों ने शोक व्यकत किया।

पीएम मोदी ने जताया शोक:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लालजी टंडन के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए ट्वीट कर लिखा, 'टंडन जी संवैधानिक मामलो के ज्ञाता थे। उन्होंने अटलजी के साथ लंबा वक्त गुजारा। दुख की इस घडी में मैं उनके परिवार व चाहने वालों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं।'



ये भी पढ़ेंः लखनऊ के लाल ‘लालजी टंडन’ का निधन, पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के थे बेहद करीबी

राजनाथ सिंह ने टंडन के निधन को बताया पीड़ादायक

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'मध्य प्रदेश के राज्यपाल एवं उत्तर प्रदेश की एक क़द्दावर शख़्सियत, लालजी टंडन के निधन का समाचार बहुत पीड़ादायक है। उनके सुपुत्र गोपालजी से फ़ोन पर बात करके मैंने अपनी सम्वेदनाओं की अभिव्यक्ति की है। टंडनजी के साथ मुझे लम्बे समय तक काम करने का अवसर मिला। उनका लम्बा सार्वजनिक जीवन जनता की सेवा में समर्पित रहा और उन्होंने अपने काम से एक अलग छाप छोड़ी है। स्वभाव से बेहद मिलनसार टंडन कार्यकर्ताओं के बीच भी बेहद लोकप्रिय थे। विभिन्न पदों पर रहते हुए उन्होंने जो विकास कार्य कराये उसकी सराहना आज भी लखनऊ और उत्तर प्रदेश के लोग करते हैं। ईश्वर समस्त शोक संतप्त परिवार को दुःख की इस घड़ी में धैर्य और संबल प्रदान करे। ओम शान्ति!'



अमित शाह ने बोले - देश और बीजेपी के लिए अपूरणीय क्षति

लालजी टंडन के निधन पर गृह मंत्री अमित शाह ने भी दुख व्यक्त किया। शाह ने लिखा- देश और बीजेपी के लिए अपूरणीय क्षति।



ये भी पढ़ेंः टंडन का अटल से ऐसा नाता, पार्षद से राज्यपाल तक, आसान नहीं था राजनीति का सफर



यूपी के मुख्यमंत्री ने किया शोक व्यक्त

MP के राज्यपाल लालजी टंडन के निधन पर बोले सीएम योगी- वे लखनऊ के प्राण थे



मायावती और शिवपाल यादव ने भी किया शोक व्यक्त:

बसपा प्रमुख और लालजी टंडन की राखी बहन मायावती ने भी उनके निधन पर शोक जाहिर करते हुए ट्वीट किया। मायावती ने लिखा, 'मध्यप्रदेश के गवर्नर व यूपी में बीजेपी की सरकार में कई बार वरिष्ठ मंत्री रहे लालजी टण्डन, जो काफी सामाजिक, मिलनसार व संस्कारी व्यक्ति थे, उनका इलाज के दौरान आज लखनऊ में निधन होने की खबर अति-दुःखद व उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना।'



ये भी पढ़ेंः अशुभ साबित हुआ UP के राजनेताओं का मध्यप्रदेश का राज्यपाल बनना



देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story