×

BJP का ममता सरकार पर बड़ा आरोप, कोरोना मृतकों के शवों को TMC कार्यकर्ता...

पश्चिम बंगाल भारतीय जनता पार्टी (BJP) तृणमूल कांग्रेस पार्टी (TMC) पर शवों को इधर-उधर करने का आरोप लगाया है। बीजेपी का दावा है कि TMC कोरना के चलते हुई मौतों के आंकड़े छिपा रही है।

Shreya
Published on: 19 April 2020 5:24 AM GMT
BJP का ममता सरकार पर बड़ा आरोप, कोरोना मृतकों के शवों को TMC कार्यकर्ता...
X
BJP का ममता सरकार पर बड़ा आरोप, कोरोना मृतकों के शवों को TMC कार्यकर्ता...

बंगाल: पूरा देश इस वक्त कोरोना वायरस के संकट से जूझ रहा है। लगातार देश में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। इस बीच पश्चिम बंगाल भारतीय जनता पार्टी (BJP) तृणमूल कांग्रेस पार्टी (TMC) पर शवों को इधर-उधर करने का आरोप लगाया है। बीजेपी का दावा है कि TMC कोरना के चलते हुई मौतों के आंकड़े छिपा रही है। साथ ही राशन प्रणाली में कथित कुप्रबंधन को लेकर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने राज्य के खाद्य मंत्री को हटाने की मांग की है।

राशन प्रणाली के खिलाफ उठाई आवाज

बंगाल बीजेपी ने पश्चिम बंगाल में मौजूदा राशन प्रणाली के खिलाफ आवाज उठाई है। बंगाल बीजेपी ने दावा किया है कि लॉकडाउन के दौरान राज्य में राशन प्रणाली में बड़े स्तर पर भ्रष्टाचार किया जा रहा है। बता दें कि पश्चिम बंगाल की सरकार द्वारा राज्य के खाद्य सचिव को हटा दिया गया है। अब बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने राज्य के खाद्य मंत्री को हटाने की मांग की है। प्रदेश अध्यक्ष ने राशन प्रणाली में समस्याएं पैदा करने का आरोप लगाया है।

यह भी पढ़ें: सबसे बड़े कोरोना हॉटस्पॉट से अब नहीं मिल रहे संक्रमण के नए मामले, जाने कैसे

शवों को ठिकाने लगाने का काम कर रही तृणमूल

साथ ही दिलीप घोष ने तृणमूल कांग्रेस पर कोरोना के चलते मरने वाले लोगों के शवों को इधर उधर करने का भी आरोप लगाया है। साथ ही बीजेपी अध्यक्ष ने TMC के कार्यकर्ताओं की तुलना नंदीग्राम आंदोलन में लेफ्ट के साथ की है। बीजेपी पार्टी ने लेफ्ट फ्रंट के कार्यों की आलोचना की है। घोष ने कहा कि बंगाल इतिहास में नंदीग्राम आंदोलन का काफी नाम है। सीपीआईएम ने लोगों को मारा और उनके शवों को ठिकाने लगा दिया। अब तृणमूल भी वैसा ही काम कर रही है। पार्टी का कहना है कि सरकार कोरोना के चलते होने वाली मौतों का सही आंकड़ा नहीं बता रही।

यह भी पढ़ें: इन मंत्रों का इस पवित्र मास में करें जाप, सदैव बना रहेगा भगवान विष्णु का आशीर्वाद

लोगों तक नहीं पहुंच रही राहत सामग्री

पार्टी ने ये भी कहा है कि बंगाल में राशन वितरण में कई कंपनियां लगी हुई हैं। केंद्र सरकार से जो भी राहत सामग्री आ रही है, वह लोगों तक नहीं पहुंच रही। लॉकडाउन के चलते लोग घरों में कैद हैं और उनके पास खाने की सामान की कमी है। लोगों को सही से खाने का सामान नहीं मिल पा रहा है, क्योंकि TMC के नेता जबरन राशन डीलर से खाद्य सामग्रियों को ले रहे हैं और बांट रहे हैं।

प्रदेश सरकार भी इसे नहीं रोक रही। सभी एक-दूसरे पर दोष डाला जा रहा है, जिसके चलते प्रदेश के खाद्य सचिव को हटा दिया गया। उन्होंने अब खाद्य मंत्री को भी हटाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें: सरकार ने बदली जांच की रणनीति, अब फ्लू के लक्षण वाले मरीजों की भी टेस्टिंग

Shreya

Shreya

Next Story