×

अब कमलनाथ ने PM को लिखा पत्र, कहा- प्रजातंत्र की रक्षा के लिये उठाएं कदम

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बाद मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। कांग्रेस नेता कमलनाथ ने पत्र लिखकर पीएम मोदी से प्रजातंत्र की रक्षा के लिए कदम उठाने की अपील की है।

Newstrack
Published on: 23 July 2020 7:28 PM GMT
अब कमलनाथ ने PM को लिखा पत्र, कहा- प्रजातंत्र की रक्षा के लिये उठाएं कदम
X
अब कमलनाथ ने PM को लिखा पत्र, कहा- प्रजातंत्र की रक्षा के लिये उठाएं कदम

भोपाल: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बाद मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। कांग्रेस नेता कमलनाथ ने पत्र लिखकर पीएम मोदी से प्रजातंत्र की रक्षा के लिए कदम उठाने की अपील की है।

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने ट्वीट कर कमलनाथ के लिखे पत्र की जानकारी दी है। मध्य प्रदेश कांग्रेस ने कमलनाथ का पीएम मोदी को लिखा पत्र शेयर किया है। मध्य प्रदेश कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में कहा कि प्रधानमंत्री को पत्र: पूर्व मुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को पत्र लिखकर प्रजातंत्र की रक्षा के लिये कदम उठाने का आग्रह किया है। लोकतंत्र की रक्षा हो और जनादेश की सुरक्षा हो।

कमलनाथ ने पीएम मोदी को लिखे पत्र में कहा है कि बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर ने संविधान के संघीय स्वरूप को सबसे खूबसूरत पहलू बताया था। बाबा साहेब के अथक प्रयास से इस राष्ट्र को संघीय संविधान मिला, जिसमें केंद्र और राज्य को अलग-अलग स्वायत्तता दी गई है।



यह भी पढ़ें...सरकार का महिलाओं को बड़ा तोहफा, कर दिया ये बड़ा एलान

कमलनाथ ने अपने पत्र में आगे कहा है कि संघीय व्यवस्था के कारण ही संपूर्ण विश्व में भारतीय लोकतंत्र की एक पहचान है, लेकिन पिछले कुछ समय से बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की भावनाओं को आहत करते हुए भारत की संघीय व्यवस्था पर निरंतर प्रहार हुआ है। जिन राज्यों में केंद्र की सत्तारूढ़ पार्टी की विरोधी पार्टियों की सरकार हैं, उनको अनैतिक तरीके से गिराया जा रहा है।

यह भी पढ़ें...बॉलीवुड और ISI लिंक: सरकार ने किया ये बड़ा एलान, अब खुलेंगे कई बड़े राज

इससे पहले अशोक गहलोत ने लिखा खत

अशोक गहलोत ने लिखा है कि निर्वाचित सरकारों को हॉर्स ट्रेडिंग के माध्यम से अस्थिर करने की साजिश रची जा रही है। मुझे नहीं पता कि किस हद तक यह आपकी जानकारी में हैं अथवा आपको गुमराह किया जा रहा है। इतिहास ऐसे कृत्य में भागीदार बनने वालों को कभी माफ नहीं करेगा। हालांकि अशोक गहलोत ने अपने लिखे पत्र पर सफाई भी दी है।

यह भी पढ़ें...राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन पर लगेगी रोक? रोकने के लिए HC में याचिका दाखिल

उन्होंने कहा कि मैंने प्रधानमंत्री को लेटर इसलिए लिखा था क्योंकि यह डेमोक्रेसी है। मैंने यह पत्र इसलिए लिखा था जिससे वह यह न कहें कि उनके पास इस घटनाक्रम की जानकारी नहीं थी या उनके लोगों ने उन्हें अपर्याप्त जानकारी दी।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story