×

राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन पर लगेगी रोक? रोकने के लिए HC में याचिका दाखिल

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए 5 अगस्त को भूमि पूजन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर का शिलान्यास करेंगे। अब इस बीच इस पर रोक लगाने के लिए हाईकोर्ट में याचिका दायर कर दी गई है।

Newstrack
Published on: 23 July 2020 5:25 PM GMT
राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन पर लगेगी रोक? रोकने के लिए HC में याचिका दाखिल
X
राम मंदिर निर्माण के भूमि पूजन पर लगेगी रोक? रोकने के लिए HC में याचिका दाखिल

प्रयागराज: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए 5 अगस्त को भूमि पूजन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर का शिलान्यास करेंगे। अब इस बीच इस पर रोक लगाने के लिए हाईकोर्ट में याचिका दायर कर दी गई है।

राम मंदिर के निर्माण के भूमि पूजन को रोकने के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दायर की गई। पत्रकार साकेत गोखले ने हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस को लेटर पीआईएल के जरिए यह याचिका दायर की है। गोखले के पीआईएल में कहा गया है कि भूमि पूजन कोरोना वायरस के अनलॉक-2 की गाइडलाइन का उल्लंघन है।

इसके अलावा इस याचिका में कहा गया है कि अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन में तीन सौ लोग शामिल होंगे और यह कोरोना के नियमों का उल्लंघन होगा। पत्रकार ने लेटर पिटीशन के जरिये भूमि पूजन कार्यक्रम पर रोक लगाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें...जानिए इस IAS की कहानी, मासूम बच्चे को लेकर ड्यूटी पर पहुंची, हो रही तारीफ

हाईकोर्ट में दायर इस जनहित याचिका में यह भी कहा गया है कि इस कार्यक्रम से कोरोना संक्रमण के फैलने का खतरा बढ़ सकता है। इसके साथ ही इसमे आगे कहा गया है कि यूपी सरकार केंद्र की गाइडलाइन में छूट नहीं दे सकती।

यह भी पढ़ें...कोरोना वैक्सीन की नई कीमत: होगी इतनी सस्ती, सबको मिलेगी बड़ी राहत

बकरीद का भी किया जिक्र

याचिकाकर्ता ने इस याचिका में उस आदेश का भी जिक्र किया जिसमें बकरीद पर सामूहिक नमाज की अनुमति नहीं दी गई है ताकि कोरोना न फैल सके। अगर कोर्ट लेटर पिटीशन मंजूर हुई तो चीफ जस्टिस द्वारा नामित बेंच इस मामले की सुनवाई करेगी। याचिका में राम मंदिर ट्रस्ट के साथ ही केंद्र सरकार को भी पक्षकार बनाने की मांग की है।

यह भी पढ़ें...दक्षिण कोरिया का यूपी कनेक्शन, अब होगा फायदा ही फायदा

इन दिग्गजों को भेजा जाएगा न्योता

बता दें कि इस कार्यक्रम में राम मंदिर आंदोलन से जुड़े नेताओं और संतों को आने के लिए निमंत्रण भेजा जाएगा। आमंत्रण की लिस्ट तैयार की जा रही है। कोरोना वायरस की वजह से 150 से 200 लोगों को ही इस कार्यक्रम में बुलाया जाएगा। पांच अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा गृहमंत्री अमित शाह, लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, राजनाथ सिंह, उमा भारती, कल्याण सिंह, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत समेत कई दिग्गजों को औपचारिक तौर पर आमंत्रण भेजा जाएगा।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story