×

कमलनाथ आज नहीं साबित करेंगे बहुमत! फ्लोर टेस्ट पर सस्पेंस बरकरार, ये है वजह

मध्य प्रदेश में कई दिनों से जारी सियासी उलट पलट के बीच सोमवार यानी आज कमलनाथ सरकार को अपना बहुमत साबित करना होगा। लेकिन अब भी संशय बरकार है कि आज कमलनाथ विश्वास मत लेंगे या नहीं।

Shivani Awasthi
Published on: 16 March 2020 3:23 AM GMT
कमलनाथ आज नहीं साबित करेंगे बहुमत! फ्लोर टेस्ट पर सस्पेंस बरकरार, ये है वजह
X

भोपाल: मध्य प्रदेश में कई दिनों से जारी सियासी उलट पलट के बीच सोमवार यानी आज कमलनाथ सरकार को अपना बहुमत साबित करना होगा। लेकिन अब भी संशय बरकार है कि आज कमलनाथ विश्वास मत लेंगे या नहीं। हालाँकि सीएम कमलनाथ दावा कर रहे हैं कि वे फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार हैं लेकिन आज से शुरू होने जा रहे विधानसभा सत्र की कार्यसूची में फ्लोर टेस्ट का जिक्र है ही नहीं। ऐसे में संशय बरकरार है कि आज फ्लोर टेस्ट होगा भी या नहीं।

फ्लोर टेस्ट पर स्पीकर लेंगे फैसला:

दरअसल, मध्यप्रदेश में सियासी ड्रामे में बीच रविवार को आधी रही मुख्यमंत्री कमलनाथ खुद राजभवन पहुंचे और राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाक़ात की। दोनों के बीच क्या चर्चा हुई, इसकी तो जानकारी महीन है, हालाँकि इस मुलाक़ात के बाद कमलनाथ ने कहा कि फ्लोर टेस्ट पर स्पीकर फैसला लेंगे।

ये भी पढ़ें: MP: अगर ऐसा हुआ तो फ्लोर टेस्ट से पहले कमलनाथ दे देंगे इस्तीफा

सीएम कमलनाथ का कहना है कि वे पहले ही राज्यपाल को लिखित सूचना दे चुके हैं कि उनकी सरकार फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार है, लेकिन बंधक बनाए गए विधायकों को पहले छोड़ा जाए.

फ्लोर टेस्ट पर सस्पेंस क्यों?

बता दें कि विधानसभा में फ्लोर टेस्ट पर सस्पेंस इसलिए है क्योंकि स्पीकर की ओर से विधानसभा के कार्यक्रम की जो लिस्ट जारी की गई है उसमें राज्यपाल के अभिभाषण के बाद फ्लोर टेस्ट का जिक्र नहीं किया गया है।

ये भी पढ़ें: जानिए क्यों कमलनाथ के मंत्री इस मंदिर में कर रहे पूजा, इंदिरा भी टेक चुकी हैं माथा

विधानसभा कार्यसूची में फ्लोर टेस्ट का जिक्र ही नहीं

दरअसल, आज से एमपी विधानसभा में बजट सत्र की शुरुआत होने वाली है। इसके लिए रविवार देर शाम कार्यसूची जारी की गयी। कांग्रेस के विधायकों के इस्तीफे के बाद मन जा रहा था कि सत्र शुरू होते ही फ्लोर टेस्ट होगा लेकिन चौंकाने वाली बात ये है कि कार्यसूची में फ्लोर टेस्ट का कोई जिक्र ही नहीं है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story