×

महाराष्ट्र में प्रोटेम स्पीकर बदले जाने के खिलाफ बीजेपी उठा सकती है ये बड़ा कदम

महाराष्ट्र में प्रोटेम स्पीकर बदले जाने पर बीजेपी अब सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी कर रही है। महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा है कि कालिदास कोलंबकर को हटाकर दिलीप वाल्से पाटिल को प्रोटेम स्पीकर बनाना कानूनी तौर पर वैध नहीं है।

Aditya Mishra
Published on: 30 Nov 2019 10:29 AM GMT
महाराष्ट्र में प्रोटेम स्पीकर बदले जाने के खिलाफ बीजेपी उठा सकती है ये बड़ा कदम
X

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में प्रोटेम स्पीकर बदले जाने पर बीजेपी अब सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी कर रही है। महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा है कि कालिदास कोलंबकर को हटाकर दिलीप वाल्से पाटिल को प्रोटेम स्पीकर बनाना कानूनी तौर पर वैध नहीं है, इसके साथ ही शपथग्रहण भी नियमों के खिलाफ हो रहा है।

ये भी पढ़ें...महाराष्ट्र: बीजेपी विधायकों ने सदन से किया वॉक आउट

पाटिल ने आगे कहा, हम राज्यपाल से इसकी शिकायत कर रहे हैं और सुप्रीम कोर्ट भी जा सकते हैं। आपको बता दें कि इससे पहले महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस भी कांग्रेस –एनसीपी और शिवसेना गठबंधन पर निशाना साध चुके हैं।

उन्होंने आगे कहा कि पहली कैबिनेट में नई सरकार ने किसानों को मदद करने को लेकर चर्चा करने के बजाए इस बात पर मंत्रणा की गई कि सबकी नजरों से बचाकर बहुमत साबित किया जाए। क्या इस सरकार के पास बहुमत है तो गुप्त रूप से सदन को क्यों बुलाया गया है।

ये भी पढ़ें...महाराष्ट्र पर है इतने लाख करोड़ का कर्ज, अब उद्धव ठाकरे के सामने है ये बड़ी चुनौती

कांग्रेस ने पटोले तो बीजपी ने किसान कटोरे को बनाया उम्मीदवार

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार ने आज विश्वासमत हासिल कर लिया है। रविवार को विधानसभा स्पीकर चुना जाएगा। शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन में स्पीकर का पद कांग्रेस के खाते में गया है और कांग्रेस ने नाना पटोले को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं बीजेपी ने किसान कटोरे विधानसभा स्पीकर पद के लिए उम्मीदवार बनाया है।

पाटिल ने सीक्रेट वोटिंग कराने की दी चुनौती

चंद्रकांत पाटिल ने चुनौती दी है कि अगर उद्धव सरकार में हिम्मत है तो सीक्रेट बैलेट से बहुमत साबित करे। फिर देखते हैं कि किसके पास 170 विधायक हैं। हम बाला साहेब ठाकरे को हिंदू ह्रदय सम्राट कहते हैं। उन्होंने कहा कि कोई एमएलए राज्यपाल के पास याचिका लेकर गया है, हालांकि उन्होंने उसके नाम का खुलासा नहीं किया है।

ये भी पढ़ें...महाराष्ट्र: गढ़चिरौली के कोच्चि में नक्सलियों ने 17 वर्षीय लड़के की गोली मारकर हत्या की

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story