×

गृहणियों को मिलेंगे पैसे: कमल हासन का बड़ा ऐलान, शशि थरूर हुए वादे के कायल

कमल हासन (Kamal Haasan) ने कहा है, “महिलाओं को शिक्षा, रोजगार और उद्योग के जरिए सशक्त बनाया जाएगा, जो महिलाएं घर पर रहती हैं, उन्हें समाज की तरफ से कई बार नजरअंदाज किया जाता है, उनके काम को महत्व नहीं दिया जाता है।

Chitra Singh
Published on: 5 Jan 2021 11:45 AM GMT
गृहणियों को मिलेंगे पैसे: कमल हासन का बड़ा ऐलान, शशि थरूर हुए वादे के कायल
X
गृहणियों को मिलेंगे पैसे: कमल हासन का बड़ा ऐलान, शशि थरूर हुए वादे के कायल

नई दिल्ली: टॉलीवुड के सुपरस्टार और मक्कल नीधी मैयम (MNM) पार्टी के अध्यक्ष कमल हासन (Kamal Haasan) इन दिनों सुर्खियों में खूब छाए हुए है। जी हां, कमल हासन (Kamal Haasan) ने जब से तमिलनाडु चुनावों के लिए अपने घोषणापत्र जारी किया है, तब से हर कोई उनकी वाहवाही कर रहा है। बता दें कि कमल हासन (Kamal Haasan) ने सत्ता में एंट्री लेने के लिए पर गृहणियों को हर महीने सैलरी देने का ऐलान किया है। इस ऐलान के बाद कमल हासन (Kamal Haasan) का नाम हर किसी के जुबान पर छाया हुआ है। इसी कड़ी में कांग्रेस नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने भी उनके इस वादे की सराहना की है।

MNM ने किया बड़ा ऐलान

आपको बता दें कि तमिलनाडू में इसी साल विधानसभा चुनाव होने वाला है। सत्ता पर राज करने के लिए सभी राजनैतिक दलों ने अपनी-अपनी कमर कस ली है। सभी राजनैतिक पार्टियां जनता को लुबाने के लिए बड़े से बड़े वाले कर रही है। इसी कड़ी में मक्कल नीधी मैयम (MNM) पार्टी के अध्यक्ष कमल हासन (Kamal Haasan) ने भी घर की गृहणियों को लेकर एक बड़ा ऐलान कर दिया है।

यह भी पढ़ें: तोड़ा गया हनुमान मंदिर: AAP-भाजपा में घमासान, हिंदू संगठनों ने किया प्रदर्शन

गृहणियों को मासिक वेतन देगी MNM

मक्कल निधी मय्यम (MNM) ने कहा है, “महिलाओं को शिक्षा, रोजगार और उद्योग के जरिए सशक्त बनाया जाएगा, जो महिलाएं घर पर रहती हैं, उन्हें समाज की तरफ से कई बार नजरअंदाज किया जाता है, उनके काम को महत्व नहीं दिया जाता है। साथ ही, इस कार्य के योगदान पर ध्यान नहीं दिया जाता है, इसलिए पार्टी उन्हें मासिक वेतन देगी, इससे महिलाओं की प्रतिष्ठा बढ़ाने में मदद मिलेगी। इस संबंध में पार्टी ने सात-सूत्रीय सुशासन और आर्थिक एजेंडा प्रस्तावित किया है।“

शशि थरूर ने की कमल हासन की सराहना

मक्कल नीधी मैयम (MNM) के इस वादे को लेकर कांग्रेस के सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने पार्टी अध्यक्ष कमल हासन (Kamal Haasan) की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि मैं कमल हासन का स्वागत करता हूं। वेतनभोगी पेशे के रूप में गृहकार्य को मान्यता देने का विचार, राज्य सरकार गृहणियों को एक मासिक वेतन का भुगतान करती है। यह समाज में महिला गृहणियों की सेवाओं की पहचान करेगा और उनका उपयोग करेगा, उनकी शक्ति और स्वायत्तता को बढ़ाएगा और सार्वभौमिक सार्वभौमिक आय का सृजन करेगा।”



यह भी पढ़ें: पंचायत चुनाव में नए सिरे से हो सकता है आरक्षण: पंचायतीराज निदेशालय

हासन ने की MNM को वोट देने की अपील

वहीं पार्टी अध्यक्ष कमल हासन (Kamal Haasan) ने कहा, “तमिलनाडु में महिलाएं सुरक्षित महसूस नहीं करतीं, ऐसे में मतदाताओं को अप्रैल-मई में होने वाले चुनावों में मिलने वाले ऐतिहासिक अवसर का लाभ उठाकर MNM को वोट देकर ऐसे हालात को बदलना चाहिए।“

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story