कोरोना वायरस पर मोदी कैबिनेट की अहम बैठक, हो सकते हैं ये ऐतिहासिक ऐलान

कोरोना वायरस को लेकर मोदी कैबिनेट की बैठक शुरू हो चुकी है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि इस बैठक के बाद मोदी सरकार कई बड़े एलान कर सकती है।

नई दिल्ली: तमाम कोशिशों के बाद भी देश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। हर दिन कोरोना वायरस के रिकॉर्ड तोड़ मामले दर्ज किए जा रहे हैं। इस बीच कोरोना वायरस को लेकर मोदी कैबिनेट की बैठक शुरू हो चुकी है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि इस बैठक के बाद मोदी सरकार कई बड़े एलान कर सकती है।

यह भी पढ़ें: ऐसा क्या कह दिया प्रियंका गांधी ने, रेलवे बोला- तथ्यों को पहले जांच लें

अनलॉक-1 के पहले दिन ही टूटा कोरोना मरीजों का आंकड़ा

बता दें कि आज से लॉकडाउन का पांचवा चरण (लॉकडाउन 5.0) शुरू हो चुका है। जो एक जून से 30 जून तक लागू रहेगा। इस लॉकडाउन को अनलॉक-1 का नाम दिया गया है। अनलॉक-1 के पहले दिन ही कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या ने एक बार फिर रिकॉर्ड तोड़ दिया है। अनलॉक-1 के पहले दिन ही कोरोना के 8 हजार 392 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसके साथ ही देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या ने एक लाख 90 हजार का आंकड़ा पार कर लिया है। देश में इस वक्त कोरोना मरीजों की कुल संख्या एक लाख 90 हजार 534 है।

यह भी पढ़ें: भारत ने दिया WHO को करारा झटका, कोरोना वायरस पर उठाया ये कड़ा कदम

हो सकते हैं जरूरी और ऐतिहासिक बदलाव

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस बैठक में कोरोना वायरस की लड़ाई में कुछ जरूरी और ऐतिहासिक बदलाव किए जा सकते हैं। इसके साथ ही इस बैठक में मोदी सरकार बैंक जाम और कर्ज माफी जैसे कुछ जरूरी कदम उठा सकती है।

PM मोदी पहले कर चुके हैं आर्थिक पैकेज का एलान

बता दें कि कोरोना वायरस के चलते सुस्त अर्थव्यवस्था में तेजी लाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले ही 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज का एलान कर चुके हैं। इस आर्थिक पैकेज से देश की अर्थव्यवस्था में सुधार आने की उम्मीद जताई जा रही है। इस राहत पैकेज का ब्यौरा वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने दिया था।

यह भी पढ़ें: दिल्ली में कोरोना की जांच बढ़ाने पर जोर, अब इस तरीके से होगी मरीजों की टेस्टिंग

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App