×

जानिए क्या हुआ, जब पीएम मोदी ने अचानक से वयोवृद्ध भाजपा नेता को मिलाया फोन

घड़ी में 9 बजे ही थे कि आज अचानक से जम्मू के वयोवृद्ध भाजपा नेता कुलदीप राज गुप्ता की फोन की घंटी घनघनाई। उन्होंने जैसे ही फोन उठाया, उधर से आवाज आई। हेलो, मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोल रहा हूं। प्रणाम गुप्ता जी, कैसे हैं?

Aditya Mishra
Published on: 24 April 2020 8:29 AM GMT
जानिए क्या हुआ, जब पीएम मोदी ने अचानक से वयोवृद्ध भाजपा नेता को मिलाया फोन
X

जम्मू : घड़ी में 9 बजे ही थे कि आज अचानक से जम्मू के वयोवृद्ध भाजपा नेता कुलदीप राज गुप्ता की फोन की घंटी घनघनाई। उन्होंने जैसे ही फोन उठाया, उधर से आवाज आई। हेलो, मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोल रहा हूं। प्रणाम गुप्ता जी, कैसे हैं?

फोन पर ये शब्द सुनते ही कुलदीप राज गुप्ता चंद सेकेण्ड के लिए सोच में पड़ गये। वे अभी कुछ सोच पाते तभी उधर से फिर से आवाज आई। गुप्ता जी, प्रणाम।

जवाब में कुलदीप राज ने भी प्रणाम प्रधानमंत्री जी कहा। उसके बाद बातचीत का सिलसिला शुरू हुआ। लगभग तीन मिनट तक हुई बातचीत में उन्होंने गुप्ता से कुशलक्षेम पूछा।

PM नरेंद्र मोदी बोले- कोरोना महामारी को हम मिलकर हराएंगे

पीएम मोदी ने पूरे जम्मू-कश्मीर में कोरोना की स्थिति पर बात करने के साथ ही उन्हें अपनी सेहत का ख्याल रखने की भी सलाह दी। मोदी ने इस उम्र में भी जन कल्याण के लिए उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों की जमकर तारीफ़ की।

इस दौरान गुप्ता ने जम्मू-कश्मीर के लोगों को एसटी का दर्जा देने की मांग करते हुए पहाड़ी भाषी लोगों के लिए चार फीसदी आरक्षण का प्रावधान करने के लिए प्रधानमंत्री का आभार जताया।

गुप्ता ने बताया कि सुबह प्रधानमंत्री के फोन आने पर उन्हें विश्वास नहीं हुआ, लेकिन उन्होंने पहले भी उनके साथ काम किया है। पहाड़ी भाषी लोगों को आरक्षण के मुद्दे पर वह कई बार उनसे दिल्ली भी जाकर मिले हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जिस तरह से बुजुर्गों से खुद फोन मिलाकर बात कर रहे हैं इससे उन्हें संबल मिलेगा।

बता दें कि दो दिन पहले पीएम मोदी पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री प्रो. चमनलाल गुप्ता से फोन पर बातचीत कर उनकी कुशलक्षेम पूछ चुके हैं।

भास्कर खुल्बे और अमरजीत सिन्हा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सलाहकार नियुक्त

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story