PM नरेंद्र मोदी बोले- कोरोना महामारी को हम मिलकर हराएंगे

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि कोरोना को लेकर पैनिक करने की जरूरत नहीं है और हम सब मिलकर इस महामारी को हराएंगे। पीएम ने केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के एक ट्वीट को रीट्वीट करते हुए ये बात कही। इसके साथ पीएम मोदी ने उन लोगों की भी सराहना की है, जो दिन-रात कोरोना के खिलाफ जंग में फ्रंटलाइन पर खड़े है।

Published by suman Published: April 18, 2020 | 9:51 pm

नई दिल्ली:  पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा है कि कोरोना को लेकर पैनिक करने की जरूरत नहीं है और हम सब मिलकर इस महामारी को हराएंगे। पीएम ने केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के एक ट्वीट को रीट्वीट करते हुए ये बात कही। इसके साथ पीएम मोदी ने उन लोगों की भी सराहना की है, जो दिन-रात कोरोना के खिलाफ जंग में फ्रंटलाइन पर खड़े है।

 

यह पढ़ें… सराहनीय: नन्हें बच्चे कर रहे ऐसा काम, हर जगह हो रही है तारीफ

 

ये देश भर में लगातार ये सुनिश्चित करने में जुटे हैं, भारत के आम लोगों की जरूरतों को पूरा किया जा सके. ता दें कि भारत सरकार कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए हर तरह के जरूरी कदम उठा रही है।  केंद्र सरकार के सभी मंत्रालय इस महामारी की रोकथाम के लिए जुटे हैं। मंत्रालयों के काम के लिए पीएम मोदी ने हर मंत्रालय की सराहना की है। इससे पहले उन्होंने रेल मंत्रालय की सराहना की थी और रेल मंत्री के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए कहा कि भारतीय रेलवे पर गर्व है। संकट के समय में हम लगातार नागरिकों की मदद कर रहे हैं।

 

 

 

 

देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 14378 हो गई है। इसमें से 4,291 केस तबलीगी जमात से जुड़े हैं. पिछले 24 घंटे में 43 लोगों की मौत हुई है। 23 राज्यों के जमात की वजह से केस बढ़े हैं। राहत की बात यह है कि 23 राज्यों के 45 जिलों में पिछले 28 दिनों से कोरोना का कोई नया केस नहीं सामने नहीं आया। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने यह जानकारी दी।

 

यह पढ़ें… दिल्ली में कोरोना का प्रकोप: एक ही परिवार के 31 लोग हुए संक्रमित, इलाके में दहशत

 

अग्रवाल ने बताया, “देश में अब तक कोरोना संक्रमण से 480 लोगों की मौत हुई है। पिछले 24 घंटे में 243 मरीज ठीक हुए हैं। पिछले 24 घंटे में 991 नए केस सामने आए हैं। अब तक कुल 1992 मरीज ठीक हुए हैं। देश में भी इस जानलेवा वायरस का काफी असर देखने को मिला है। कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए ही यहां देशव्यापी लॉकडाउन लागू किया गया था जिसे अब 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है।  कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते संक्रमण की वजह से लोग डरे हुए हैं।  देशवासियों के भीतर के डर को दूर करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक जोश से भरा ट्वीट किया।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App