×

आखिर शरद पवार क्यों करते हैं पीएम मोदी की तारीफ, जानिए एनसीपी के इस नेता से

महाराष्ट्र में कोरोना को लेकर मचे सियासी घमासान के बीच एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल का बड़ा बयान आया है। प्रफुल्ल ने कहा है कि महाराष्ट्र सरकार वेंटिलेटर पर नहीं है। प्राकृतिक आपदा पर राजनीति करना ठीक नहीं है। महाराष्ट्र सरकार सही से काम कर रही है।

Aditya Mishra
Published on: 30 May 2020 10:47 AM GMT
आखिर शरद पवार क्यों करते हैं पीएम मोदी की तारीफ, जानिए एनसीपी के इस नेता से
X

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में कोरोना को लेकर मचे सियासी घमासान के बीच एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल का बड़ा बयान आया है। प्रफुल्ल ने कहा है कि महाराष्ट्र सरकार वेंटिलेटर पर नहीं है। प्राकृतिक आपदा पर राजनीति करना ठीक नहीं है। महाराष्ट्र सरकार सही से काम कर रही है।

शरद पवार का मोदी सरकार की तारीफ़ करने के सवाल पर कहा कि शरद पवार अच्छा काम करने पर मोदी की प्रशंसा करते हैं, वो कभी निम्न स्तर की राजनीति नहीं करते। महाराष्ट्र में भी सरकार को शरद पवार के अनुभव का फायदा मिलता है।

मोदी सरकार 2 के एक साल पूरे होने पर बोले शाह, ऐतिहासिक गलतियों को सुधारा

राज्यपाल के निमंत्रण पर पर एनसीपी नेताओं ने की थी मुलाकात: प्रफुल्ल

प्रफुल्ल से जब कोरोना काल में राज्यपाल से मिलने के बारें में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि राज्यपाल के निमंत्रण पर उनसे मिलने गए थे। शरद पवार ने कभी लक्ष्मण रेखा क्रॉस नहीं की।

महाराष्ट्र में सरकार बनाने के दौरान अजित पवार के डिप्टी सीएम बनने पर प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि वह एक व्यक्तिगत निर्णय भी हो सकता है। हो सकता है गलत फैसला भी लिया गया हो।

उन्होंने कहा कि कुछ बातों को पर्दे के पीछे भी रहने देना चाहिए, ये इसलिए नहीं कि इसमें कुछ छिपाने की बात है लेकिन अब जो हो चुका है और सब बीत चुका है तो उस पर बात न ही हो।

योगी-मोदी सरकार पर सपा के दिग्गज नेता ने साधा निशाना, कहीं ये बड़ी बात

अधीर रंजन चौधरी ने कही ये बात

कांग्रेस नेता और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि इस समय राजनीति करने में कांग्रेस ने कोई रूचि नहीं दिखाई है। हमने कहा, आम लोगों की जेब मैं पैसा होना चाहिए। अगर ऐसा नहीं होगा तो लोग बदहाली में गुजरेंगे। ऐसा कहना क्या सरकार का विरोध है?

ये बातें अधीर रंजन चौधरी ने एक निजी कार्यक्रम के दौरान मीडिया से बात करते हुए कही। अधीर रंजन ने कहा कि कोरोना से देश को बचाने के लिए कांग्रेस शुरू से सरकार के साथ है।

कांग्रेस ने सरकार को इस बारे में चेताया जिसे खिलाफत नहीं बोल सकते। हम देखते हैं कि हिंदुस्तान की सड़क पर लोग खाली पैर और खाली पेट चल रहे हैं। ऐसे में हमने सरकार से आम जनता की जेब में पैसा डालने की गुहार लगाई।

उन्होंने आगे कहा कि , हमने मनरेगा और खाद्य सुरक्षा की शुरुआत की। हमें उम्मीद थी कि आम लोगों को राहत के लिए मोदी सरकार की तरफ से कुछ बात सुनेंगे। अधीर रंजन ने कहा कि हमने सरकार से कहा कि नजर बदलो तो नजारा अपने आप बदल जाएगा।

कांग्रेस का मकसद गरीब लोगों के साथ खड़ा रहना है। इस मामले में मोदी सरकार फेल हो चुकी है। पिछले एक साल में मोदी सरकार बिल्कुल फेल रही है। नाकामियों को छुपाने के लिए सरकार कोशिश करती है। इसके खिलाफ हमें बोलना पड़ेगा।

मोदी सरकार के पांच ऐतिहासिक फैसले, एक साल में इतना बदल दिया भारत

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story