×

वित्त मंत्री ने राहुल पर कसा तंज, दिया ये बड़ा बयान

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि केवल मजदूरों से बातचीत करने से उनकी समस्या का हल नहीं होगा।

Shreya
Published on: 17 May 2020 9:47 AM GMT
वित्त मंत्री ने राहुल पर कसा तंज, दिया ये बड़ा बयान
X

नई दिल्ली: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि केवल मजदूरों से बातचीत करने से उनकी समस्या का हल नहीं होगा। रविवार को वित्त मंत्री ने आत्मनिर्भर भारत अभियान की पांचवीं और आखिरी किस्त का एलान किया। इस दौरान कांग्रेस को लेकर सवाल पूछ जाने पर वो भड़क गईं।

यह भी पढ़ें: यहां कोरोना ने पुलिस पर मचाया तांडव, 24 घंटे में इतने पुलिसकर्मी पॉजिटिव

राहुल गांधी पर वित्त मंंत्री ने साधा निशाना

उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करने के दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि मजदूरों के साथ बैठकर बात करने से क्या होगा। राहुल गांधी को मजदूरों के साथ बैठकर बात करने के बजाय अपने मुख्यमंत्रियों से मजदूरों को लाने के लिए ज्यादा से ज्यादा ट्रेनों के लिए क्यों नहीं कह रहे? क्या ये ड्रामा नहीं है?

कुछ दूर सामान उठाकर उनके साथ पैदल चलते राहुल

निर्मला सीतारमण ने कहा कि कांग्रेस शासित राज्य जहां भी है, वहां की सरकार प्रवासी मज़दूरों को मंगवाएं, घर पहुंचाए। वो जितना चाहते हैं उतनी ट्रेन मंगवाए। उन्होंने राहुल पर तंज कसते हुए कहा कि अगर राहुल मजदूरों की मदद करना चाहते थे तो उनका सामान लेकर कुछ दूर तक पैदल चलते फिर होती उनकी मदद। सड़क किनारे उनसे बाते कर केवल उनका टाइम बर्बाद किया।

यह भी पढ़ें: केजरीवाल सरकार का बड़ा एलान, अब घर बैठे इनके खाते में आएंगे 5 हजार रुपए

वित्त मंत्री ने सोनिया गांधी से की ये अपील

वित्त मंत्री ने कहा कि क्या कांग्रस दावा करना चाहती है कि उनके शासित राज्यों में सब कुछ सही है? मैं सोनिया गांधी से हाथ जोड़कर कह मांग करती हूं कि इस संकट के समय में प्रवासी मजदूरों की समस्या हल करने में सरकार की मदद करें।

ये वक्त राजनीति करने का नहीं है- निर्मला सीतारमण

उन्होंने कहा कि मैं हाथ जोकर सोनिया गांधी से अपील करती हूं कि इस मुद्दे पर राजनीति ना करें। इस संकट की घड़ी में जिम्मेदार होकर बात करें। हम सभी राज्यों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। प्रवासी मजदूरों के मुद्दे पर हमें मिल जुलकर काम करना होगा। सब साथ मिलकर इस महामारी से लड़ें।

यह भी पढ़ें: मौत का भवन: ऐसी है बनारस की ये जगह, जहां होता है मरने का इंतजार

गौरतलब है कि राहुल गांधी ने शनिवार को दिल्ली में प्रवासी मज़दूरों से मुलाक़ात की थी और वो साथ में बैठे थे। उन्होंने श्रमिकों से मुलाकात करके उनकी स्थिति के बारे में जानकारी ली।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story