×

केजरीवाल सरकार का बड़ा एलान, अब घर बैठे इनके खाते में आएंगे 5 हजार रुपए

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कंस्ट्रक्शन मजदूरों को इस महीने एक बार फिर से 5000 रुपए देने का एलान किया है। पिछले डेढ़ महीने से भी ज्यादा समय से निर्माण कार्य में लगे ये मजदूर बेरोजगार हैं।

Aditya Mishra
Published on: 17 May 2020 9:19 AM GMT
केजरीवाल सरकार का बड़ा एलान, अब घर बैठे इनके खाते में आएंगे 5 हजार रुपए
X

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कंस्ट्रक्शन मजदूरों को इस महीने एक बार फिर से 5000 रुपए देने का एलान किया है। पिछले डेढ़ महीने से भी ज्यादा समय से निर्माण कार्य में लगे ये मजदूर बेरोजगार हैं।

इसी को ध्यान में रखते हुए दिल्ली सरकार ने लगातार दूसरे महीने इन मजदूरों को पांच हजार रुपए देने की घोषणा की है। दिल्ली के श्रम मंत्री गोपाल राय ने कहा है कि इसके लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

दिल्ली सरकार का दावा है कि इस योजना से करीब 40,000 मजदूरों फायदा होगा। इससे पहले मार्च महीने में लॉकडाउन के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने निर्माण कार्य में लगे मजदूरों को पांच हजार रुपए देने का एलान किया था।

PM मोदी से मिले केजरीवाल: खुशी जाहिर करते हुए बोले-‘वो मदद करेंगे’

इसके लिए कंस्ट्रक्शन मजदूरों को दिल्ली सरकार की ओर से लॉन्च किए गए पोर्टल पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना होगा। सीएम केजरीवाल ने कहा कि जिन मजदूरों का रजिस्ट्रेशन/ रजिस्ट्रेशन का नवीनीकरण नहीं हुआ है, वो इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए दिल्ली सरकार की e-district साइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि कोरोना के खतरे को देखते हुए सरकार ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू की है।

बता दें कि इससे पहले दिल्ली के श्रम मंत्री गोपाल राय ने भी जानकारी देते हुए कहा था कि सरकार ने फैसला लिया है कि श्रम विभाग में पंजीकृत कंस्ट्रक्शन मजदूरों के खाते में इस माह फिर 5-5 हजार रुपये भेजे जाएंगे। इससे दिल्ली में रहने वाले करीब 40 हजार मजदूर लाभान्वित होंगे। इन मजदूरों को पिछले माह भी सरकार ने 5-5 हजार रुपये की सहायता राशि दी थी।

केजरीवाल सरकार का बड़ा एलान, ई-रिक्शा मालिकों को मिलेगा इतना पैसा

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story