केजरीवाल सरकार का बड़ा एलान, ई-रिक्शा मालिकों को मिलेगा इतना पैसा

सीएम अरविंद केजरीवाल की सरकार ने राजधानी के हर ऑटो और टैक्सी चालकों के लिए बड़ा एलान किया है। सरकार 60 हजार ई-रिक्शा चालकों को 5-5 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देगी।

नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच आर्थिक परेशानी से जूझ रहे गरीब वर्ग के लिए दिल्ली की केजरीवाल सरकार राहत भरे फैसले ले रही है। अब इसी कड़ी में सीएम अरविंद केजरीवाल की सरकार ने राजधानी के हर ऑटो और टैक्सी चालकों के लिए बड़ा एलान किया है। सरकार 60 हजार ई-रिक्शा चालकों को 5-5 हजार रुपए की आर्थिक सहायता देगी।

दिल्ली के ऑटो और टैक्सी रिक्शा चालकों को केजरीवाल सरकार देगी 5 हजार

केजरीवाल सरकार की सोमवार को हुई कैबिनेट बैठक में ऑटो और टैक्सी रिक्शा चालकों की सहायता के लिए इस प्रस्ताव पर मुहर लग गयी। राज्य में 60 हजार ऑटो और टैक्सी चालक हैं। इन्हे 5 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी जायेगी। सीएम केजरीवाल ने बताया कि मदद की राशि बिना पीएसवी बैच वाले ई-रिक्शा मालिकों को भी दी जाएगी।

केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं शामिल होगा कोई भी CM, जानें क्या है वजह

ये भी पढ़ेंः सरकार ने लोगों को दिया तगड़ा झटका, इतनी महंगी हो गई शराब

सीएम केजरीवाल ने किया ट्वीट :

मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी देते हुए लिखा, ‘लॉकडाउन के दौरान दिल्ली के ड्राइवरों की मदद के लिए हम PSV बैज धारकों को 5000 रुपये दे रहे हैं। इस बीच हमें ये जानकारी मिली कि हजारों ई-रिक्शा के मालिकों के पास PSV बैज नहीं है। आज कैबिनेट ने तय किया है कि ऐसे सभी ई-रिक्शा मालिकों को भी हम 5,000 रुपये सहायता राशि देंगे।

गैर पीडीएस कार्ड धारकों के लिए भी राहत

इसके अलावा केजरीवाल कैबिनेट में कोरोना के हल्के लक्षण वाले रोगियों को होम क्वारेंटाइन के दौरान स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने की प्रक्रिया को भी मंजूरी मिल गयी। वहीं गैर पीडीएस कार्ड धारकों को मई महीने के लिए राशन देने का भी निर्देश दिया गया है। अब करीब 38 लाख गैर पीडीएस कार्ड धारकों को मई में राशन मिल सकेगा।

ये भी पढ़ेंः घर जाना चाहते हैं तो सबसे पहले कर लें ये काम, दूर हो जाएंगी दिक्कतें

 

दिल्ली में कोरोना वायरस :

गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। यहां अब तक कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या बढ़कर 4898 हो गई है, वहीं 64 लोगों की वायरस की चपेट में आने से मौत भी हो चुकी है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App