सरकार ने लोगों को दिया तगड़ा झटका, इतनी महंगी हो गई शराब

दिल्ली में मंगलवार से शराब महंगी मिलेगी। केजरीवाल सरकार ने शराब पर विशेष कोरोना फीस लगाने का निर्णय लिया है। ये फीस MRP पर 70 प्रतिशत लगेगी। दिल्ली सरकार का ये निर्णय मंगलवार से लागू हो जाएगा।

नई दिल्ली: दिल्ली में मंगलवार से शराब महंगी मिलेगी। केजरीवाल सरकार ने शराब पर विशेष कोरोना फीस लगाने का निर्णय लिया है। ये फीस MRP पर 70 प्रतिशत लगेगी। दिल्ली सरकार का ये निर्णय मंगलवार से लागू हो जाएगा। इससे पहले हरियाणा सरकार ने भी शराब पर कोविड-19 सेस लगाया था।

गौरतलब है कि सोमवार से देश में लॉकडाउन के तीसरे फेज की शुरुआत हुई। कोरोना की वजह से लॉकडाउन को दो हफ्तों के लिए बढ़ाकर 17 मई तक लागू कर दिया गया है, लेकिनइस बार बढ़ाए गए लॉकडाउन में कई रियायतें भी दी गई हैं। इनमें शराब की बिक्री को भी मंजूरी देना शामिल हैं। सोमवार से देश के कई शहरों में शराब की दुकानें खुलीं।

यह भी पढ़ें…युवा वैज्ञानिकों ने तैयार की इतनी सस्ती जांच किट, फटाफट देगी कोरोना की रिपोर्ट

दुकानों के बाहर लंबी-लंबी लाइनें देखने को मिली। दिल्ली के कई इलाके में तो शराब लेने के लिए भगदड़ भी मच गई। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां खूब उड़ाई गईं। लोगों को काबू में करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा।

यह भी पढ़ें…NAM सम्मेलन में PM मोदी बोले, कुछ देश फैला रहे आतंक का खतरनाक वायरस

दिल्ली में शराब की दुकानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं होने पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि कहीं भी अगर इस तरीके की घटना हो रही है, तो वह मुझे विचलित करती है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि मुझे दुख और आश्चर्य होता है कि किसी भी सरकार ने ऐसा निर्णय लिया। उन्होंने कहा कि निर्णय लेने के बाद इंप्लीमेंट किया गया है तो इसका रिव्यू जरूर करना चाहिए।

यह भी पढ़ें…औद्योगिक नगरी में फिर चलेंगी मशीनें, पटरी पर लौटेगी अर्थव्यवस्था

”छूट वापस ले लेंगे”

सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाने पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि अगर हमें अब मालूम पड़ा कि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है तो हमें उस इलाके को सील करना होगा और जो भी छूट दी जा रही है उसे वापस लेना होगा। दिल्ली के लोगों के सेहत के लिए हमें कड़े कदम उठाने पड़ेंगे।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App