×

जम्‍मू कश्‍मीर में परिसीमन आयोग का गठन करने की तैयारी में मोदी सरकार

सूत्रों के हवाले से आ रही खबर के मुताबिक, गृह मंत्रालय का जिम्मा संभालते ही गृह मंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर की तस्वीर बदलने की कोशिशों में जुट गए हैं। लिहाजा, जम्मू-कश्मीर को लेकर लगातार बैठकों का दौर जारी है।

SK Gautam
Published on: 4 Jun 2019 11:42 AM GMT
जम्‍मू कश्‍मीर में परिसीमन आयोग का गठन करने की तैयारी में मोदी सरकार
X

नई दिल्ली: गृह मंत्रालय जम्मू-कश्मीर के विधानसभा क्षेत्रों के नए सिरे से परिसीमन की तैयारी में है। सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि नए परिसीमन आयोग के गठन पर विचार जारी है। इसके तहत राज्‍य में कुछ सीटें एससी/एसटी के लिए आरक्षित हो सकती हैं। ऐसा होने पर जम्मू-कश्मीर का राजनीतिक नक्शा बदल जाएगा।

ये भी देखें : सिलेंडर विस्फोट में मृतक के परिजनों को मिलेगा 12 लाख का मुआवजा: NCDRC

सूत्रों के हवाले से आ रही खबर के मुताबिक, गृह मंत्रालय का जिम्मा संभालते ही गृह मंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर की तस्वीर बदलने की कोशिशों में जुट गए हैं। लिहाजा, जम्मू-कश्मीर को लेकर लगातार बैठकों का दौर जारी है। इन बैठकों में अमित शाह के अलावा आईबी चीफ और गृह सचिव की हिस्सेदारी भी देखने को मिल रही है।

ये भी देखें : तमिल,तेलगु और हिंदी भाषा में नज़र आने वाले धनुष, अब पहुंच चुके है हॉलीवुड

दरअसल, तीन दिन पहले जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने गृह मंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी। सूत्रों के मुताबिक, राज्यपाल मलिक ने शाह से मुलाकात में जम्मू-कश्मीर पर तीन पन्नों की एक रिपोर्ट भी सौंपी थी। सूत्रों का कहना है कि इस रिपोर्ट में जम्मू-कश्मीर के नए सिरे से परिसीमन की बात कही गई है।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story