×

प्रणब मुखर्जी पर बड़ी खबर: सेप्टिक शॉक में पूर्व राष्ट्रपति, तबियत में नहीं कोई सुधार

प्रणब मुखर्जी इस समय फेफड़ों के इंफेक्‍शन (Lung Infection) के कारण सेप्टिक शॉक में हैं। वो लगातार वेंटिलेटर सपोर्ट पर ही हैं। दिल्ली स्थित आर्मी हॉस्पिटल (रिसर्च एंड रेफरल) में पूर्व राष्ट्रपति का इलाज चल रहा है।

Shreya
Published on: 31 Aug 2020 5:54 AM GMT
प्रणब मुखर्जी पर बड़ी खबर: सेप्टिक शॉक में पूर्व राष्ट्रपति, तबियत में नहीं कोई सुधार
X
पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी हेल्थ अपडेट

नई दिल्ली: देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) बीते काफी दिनों से बीमार चल रहे हैं। उनकी तबीयत बिगड़ती ही जा रही है। सोमवार को उनकी हालत काफी बिगड़ गई है। वहीं, आर्मी हॉस्पिटल (Army Hospital) ने बताया कि प्रणब मुखर्जी इस समय फेफड़ों के इंफेक्‍शन (Lung Infection) के कारण सेप्टिक शॉक में हैं। वो लगातार वेंटिलेटर सपोर्ट पर ही हैं। दिल्ली स्थित आर्मी हॉस्पिटल (रिसर्च एंड रेफरल) में पूर्व राष्ट्रपति का इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़ें: आसाराम कैसे हुआ था गिरफ्तार, इस IPS ने किताब में किये कई सनसनीखेज खुलासे

बीते 20 दिनों से अस्पताल में भर्ती हैं प्रणब मुखर्जी

अस्पताल की तरफ से प्रणब मुखर्जी की हेल्‍थ बुलेटिन जारी करते हुए कहा गया है कि उनकी देखरेख स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की टीम कर रही है। बता दें कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी पिछले करीब 20 दिनों से अस्पताल में भर्ती हैं और ब्रेन सर्जरी के बाद से वो लगातार गंभीर स्थिति से गुजर रहे हैं। विशेषज्ञ डॉक्टरों की एक टीम की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़ें: 22 साल से धोखा: आतंकी हमले में शामिल था ये दुकानदार, ऐसा रची खूनी साजिश

जांच के दौरान पाए गए कोरोना पॉजिटिव

बता दें कि पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी 10 अगस्त की दोपहर एक सर्जरी के सिलसिले में अस्पताल में भर्ती हुए थे। जांच के दौरान उनके कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। उसके बाद से ही उनकी सेहत में कोई सुधार नहीं हो रहा है। प्रणब मुखर्जी 2012 से 2017 तक देश के 13वें राष्ट्रपति रहे हैं।

यह भी पढ़ें: नेहा कक्कड़ बनी टॉपर! यूनिवर्सिटी मेरिट लिस्ट वायरल, ये एक्ट्रेस भी शामिल

गहरे कोमा में हैं पूर्व राष्ट्रपति

इससे पहले रविवार को आर्मी हॉस्पिटल की तरफ से हेल्थ बुलेटिन में कहा गया था कि प्रणब मुखर्जी का फेफड़े के इंफेक्‍शन का इलाज चल रहा है। डॉक्टरों के मुताबिक, उनकी हालत ‘हीमोडायनेमिकली स्टेबल’ बनी हुई है। यानी प्रणब मुखर्जी का ह्रदय सही से काम कर रहा है और शरीर में रक्त का संचार भी सामान्य है। वह अभी भी गहरे कोमा में हैं।

यह भी पढ़ें: Unlock 4.0: योगी सरकार की गाइडलाइंस, UP में खूलेगा ये सब, इन पर होगी पाबंदी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story