×

5 रुपए सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, सरकार ने शराब भी कर दी सस्ती

सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया, “तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में एक चरण में मतदान होगा। पश्चिम बंगाल में छह से आठ चरणों में मतदान हो सकता है और असम में इसकी संख्या दो से तीन तक जा रह सकती है।

Chitra Singh
Published on: 12 Feb 2021 8:30 AM GMT
5 रुपए सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, सरकार ने शराब भी कर दी सस्ती
X
5 रुपए सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, सरकार ने शराब भी कर दी सस्ती

गुवाहाटी: असमवासियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। बता दें कि राज्य सरकार ने अपने आवाम को लुभाने के लिए पेट्रोल-डीजल की कीमतों के साथ-साथ शराब के दाम में भी कटौती की है। जानकारी के अनुसार, राज्य में बेची जाने वाली शराब पर 25 फीसदी तक की कटौती की गई है। वहीं पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 5 रुपए की कटौती की गई है।

दौरे पर निकला भारतीय निर्वाचन आयोग

जैसा कि साल 2021 में चार राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इन चार राज्यों में से एक राज्य असम भी है, जहां विधानसभा का चुनाव होने वाला है। इस चुनाव में जीत हासिल करने के लिए सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी कमर कस ली हैं। वहीं भारतीय निर्वाचन आयोग भी इन राज्यों में होने वाले चुनाव का जायजा लेने के लिए दौरे पर निकल चुका हैं।

यह भी पढ़ें... टीएमसी सांसद दिनेश त्रिवेदी ने राज्यसभा में इस्तीफे का किया एलान-सूत्र

चुनाव की तारीखों की घोषणा

बताया जा रहा है कि इन राज्यों में होने वाले चुनाव के तारीखों को लेकर भारतीय निर्वाचन आयोग 15 फरवरी को घोषणा कर सकता है। आयोग के सूत्रों ने बताया है, “चुनाव पैनल फरवरी अंत या मार्च की शुरुआत में इन राज्यों के लिए विस्तृत चुनाव कार्यक्रम का एलान कर सकता है।”

election commission

एक चरण में मतदान

सूत्रों ने आगे जानकारी देते हुए बताया, “तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में एक चरण में मतदान होगा। पश्चिम बंगाल में छह से आठ चरणों में मतदान हो सकता है और असम में इसकी संख्या दो से तीन तक जा रह सकती है। सभी राज्यों में मतगणना एक ही दिन की जाएगी। आयोग की योजना सभी चुनाव एक मई से पहले कराने की है, जब से सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं शुरू हो जाएंगी।”

यह भी पढ़ें... गायत्री प्रजापति के भतीजे की टुकड़ों में मिली लाश, परिजनों का आरोप, इसलिए हुई हत्या

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story