Rahul Gandhi का बड़ा बयान: महंगाई बढ़ रही, मोदी टैक्स वसूली में व्यस्त हैं

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने जरूरी वस्तुओं पर सरकार की ओर से लगाए जा रहे भारी-भरकम टैक्स का मुद्दा भी उठाया है। उन्होंने रविवार को सोशल मीडिया पर समाचार पत्रों की वह कटिंग साझा की है

Published by Roshni Khan Published: January 24, 2021 | 3:27 pm
rahul-gandhi

Rahul Gandhi का बड़ा बयान: महंगाई बढ़ रही, मोदी टैक्स वसूली में व्यस्त हैं (PC: social media)

लखनऊ: डीजल-पेट्रोल और गैस के दाम बढ़ने पर राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर करारा व्यंग्य किया है। गैस, डीजल, पेट्रोल को जीडीपी बताते हुए राहुल ने कहा कि मोदी जी के राज में जीडीपी का जबरदस्त विकास हो रहा है।

ये भी पढ़ें:अमित शाह ने कांग्रेस पर बोला हमला, पूछा- बोडो क्षेत्र रक्त रंजित रहा, क्या किया आपने

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने जरूरी वस्तुओं पर सरकार की ओर से लगाए जा रहे भारी-भरकम टैक्स का मुद्दा भी उठाया है। उन्होंने रविवार को सोशल मीडिया पर समाचार पत्रों की वह कटिंग साझा की है जिसमें पेट्रोल- डीजल के बढ़ते भाव का जिक्र किया गया है। पेट्रोल-डीजल में भारी मूल्य वृद्धि वाली खबरों के बहाने राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शासन काल में देश की जीडीपी यानी गैस, डीजल और पेट्रोल के दाम में अप्रत्याशित वृद्धि हो रही है।

जीडीपी यानी गैस, डीजल व पेट्रोल के दामों का विकास तेजी से हो रहा है

यह मोदी का विकास मॉडल है जिसमें जीडीपी यानी गैस, डीजल व पेट्रोल के दामों का विकास तेजी से हो रहा है। पेट्रोलियम पदार्थों पर लागत मूल्य से तीन -चार गुना ज्यादा टैक्स वसूले जाने का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि जनता महंगाई से त्रस्त है लेकिन मोदी जी टैक्स वसूली करने में व्यस्त हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने बयान के साथ समाचार पत्रों की विभिन्न खबरों की कटिंग भी साझा की है। जिसमें रसोई गैस सिलिंडर के दाम छह महीने के अंदर 94 रुपये तक बढ़ने का जिक्र किया गया है।

ये भी पढ़ें:सोमनाथ भारती पर जिसने फेंकी स्याही, उसके घर पर हुआ जानलेवा हमला

इसके अलावा 35 रुपये लीटर में तैयार होने वाले पेट्रोल के दाम 100 रुपये तक पहुंचने की आशंका जताते हुए बताया गया है कि देश के अलग-अलग हिस्सों में यह 92 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच चुका है। इसी तरह डीजल भी 84 रुपये के रेट पर बेचा जा रहा है। शनिवार से तमिलनाडु पहुंचे राहुल गांधी लगातार केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने तमिलनाडु के स्थानीय मुद्दों को लेकर भी भाजपा पर निशाना साधा है। जीएसटी के फेरबदल का वादा करते हुए उन्होंने व्यापारी और कारोबारी समाज की दुखती रग पर हाथ रखने का काम किया है।

रिपोर्ट- अखिलेश तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App