अमित शाह ने कांग्रेस पर बोला हमला, पूछा- बोडो क्षेत्र रक्त रंजित रहा, क्या किया आपने

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि वर्षों से चली आई बोडो की समस्या ने 5000 से ज्यादा लोगों की जान ली, वो मोदी जी के दृढ़ निश्चय, मार्गदर्शन और हमारे प्रमोद जी के इनिशिएटिव के कारण आज ये समस्या शांत हो गई है।

Published by Aditya Mishra Published: January 24, 2021 | 2:59 pm
ASSAM

गृहमंत्री शाह ने कांग्रेस पर बोला हमला, पूछा- बोडो क्षेत्र रंजित रहा, क्या किया आपने?(फोटो: सोशल मीडिया)

कोकराझार: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को असम को कोकराझार में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पार्टी पर जमकर निशाना साधा।

गृह मंत्री शाह ने कहा, ‘जो कांग्रेस पार्टी अपने कार्यकाल में शांति, विकास नहीं ला सकी, वो आज हमें सलाह दे रहे हैं। इतने वर्षों तक असम रक्त-रंजित रहा, बोडो क्षेत्र रक्त-रंजित रहा, क्या किया आपने? जो भी किया भाजपा सरकार ने किया।’

गृहमंत्री ने कहा, ‘आत्मसमर्थन करने वाले सभी शरणार्थियों को 4 लाख रुपये की जो आर्थिक सहायता देनी थी, उसकी भी आज चेक के माध्यम से आपके सामने देने की शुरुआत भाजपा सरकार ने की है।’

हम पूर्वोतर के विकास का विजन पूरा करेंगे। बता दें कि इस साल असम में विधान सभा चुनाव होने वाले हैं और इस कारण अमित शाह का यह दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

Amit Shah
गृहमंत्री शाह ने कांग्रेस पर बोला हमला, पूछा- बोडो क्षेत्र रंजित रहा, क्या किया आपने?(फोटो:सोशल मीडिया)

तमिल भावना और किसानों के मुद्दे पर भाजपा को घेरने की कोशिश में जुटे राहुल

बोडो क्षेत्र विकास के रास्ते पर आगे बढ़ेगा: अमित शाह

अमित शाह ने अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा, ‘आज से ठीक एक साल पहले देश के प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में बोडो शांति समझौता हुआ और बोडो शांति समझौते के साथ प्रधानमंत्री जी ने संदेश दिया कि उत्तर पूर्व में जहां-जहां अशांति है, वहां बातचीत कीजिए और शांति का मार्ग प्रशस्त कीजिए।’

उन्होंने कहा, ‘वर्षों से चली आई समस्या ने 5000 से ज्यादा लोगों की जान ली, वो मोदी जी के दृढ़ निश्चय, मार्गदर्शन और हमारे प्रमोद जी के इनिशिएटिव के कारण आज ये समस्या शांत हो गई है और आने वाले अनेक वर्षों तक हमारा बोडो क्षेत्र तरक्की की राह पर आगे बढ़ता रहेगा।

साक्षी महाराज का विवादित बयान, बोले – कांग्रेस ने कराई थी सुभाष चंद्र बोस की हत्या

amit shah
गृहमंत्री शाह ने कांग्रेस पर बोला हमला, पूछा- बोडो क्षेत्र रंजित रहा, क्या किया आपने?(फोटो:सोशल मीडिया)

अभी तो सेमीफाइनल जीता, फाइनल जीतना बाकी है

अमित शाह यही नहीं रुके बल्कि आगे कहा ‘बीजेपी ने असम में सेमीफाइनल जीता है और अब फाइनल जीतना बाकी है। याद दिला दें कि कि अभी हाल ही में असम में बोडोलैंड टैरिटोरियल काउंसिल (बीटीसी) चुनाव हुए थे, जिसमें बीजेपी को जीत मिली थी और अमित शाह ने इसी चुनाव को सेमीफाइनल करार दिया और विधान सभा चुनाव को उन्होंने फाइनल मैच बताया है।

श्रीराम के नारे से भड़कीं ममता बनर्जी, PM मोदी के मंच पर बोलने से किया इंकार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App