×

तमिल भावना और किसानों के मुद्दे पर भाजपा को घेरने की कोशिश में जुटे राहुल

दक्षिण भारत में तमिलनाडु को उत्तर भारत विरोधी संस्कृति का केंद्र माना जाता है। तमिल भाषा और संस्कृति के प्रति लोगों का आग्रह बहुत गहरा है।

Roshni Khan
Published on: 24 Jan 2021 7:52 AM GMT
तमिल भावना और किसानों के मुद्दे पर भाजपा को घेरने की कोशिश में जुटे राहुल
X
तमिल भावना और किसानों के मुद्दे पर भाजपा को घेरने की कोशिश में जुटे राहुल (PC: social media)

अखिलेश तिवारी

नई दिल्ली: तमिलनाडु में चुनावी दौरे की शुरुआत करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भाजपा को कृषि कानून, जीएसटी और तमिल भावना के मुद्दे पर घेरना शुरू कर दिया है। राहुल गांधी ने भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया है कि वह अपनी संस्कृति और विचार दूसरों पर थोपने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने तमिल संस्कृति की श्रेष्ठता स्वीकार करते हुए भाजपा पर सांस्कृतिक आक्रमण का आरोप लगाया है।

ये भी पढ़ें:एक्टर बनने का सपना लेकर मुंबई आए थे सुभाष घई, ऐसे बने सफल निर्देशक

दक्षिण भारत में तमिलनाडु को उत्तर भारत विरोधी संस्कृति का केंद्र माना जाता है। तमिल भाषा और संस्कृति के प्रति लोगों का आग्रह बहुत गहरा है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इसी बात को समझते हुए भारतीय जनता पार्टी और केंद्र सरकार के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तमिल भावना व संस्कृति के मुद्दे पर चुनाव में घेरना शुरू कर दिया है। वह चुनाव में इसे महत्वपूर्ण मुद्दा बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

तमिल संस्कृति का मुद्दा उठाया

शनिवार को अपने चुनावी दौरे की शुरुआत में ही उन्होंने तमिल संस्कृति का मुद्दा उठाया और कहा कि भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसी शासन समाज व्यवस्था चाहते हैं जिसमें लोग उनके विचार और संस्कृति को मानने वाले हो। कांग्रेस इसका विरोध कर रही है। क्योंकि भारत विविधता में एकता वाला देश है। राहुल ने यह बताने की कोशिश भी की है कि केंद्र की मोदी सरकार तमिलनाडु की पलानी स्वामी सरकार को नियंत्रण में ले चुकी है और सरकारी नियंत्रण के दम पर तमिल समाज और संस्कृति को भी नियंत्रित करना चाहती है।

जीएसटी में परिवर्तन का भी किया वादा

राहुल गांधी ने तमिलनाडु दौरे में एमएसएमई उद्यमियों के साथ बातचीत की है इस मीटिंग में उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार की जीएसटी को व्यवहारी बताया है उन्होंने उद्यमियों से वादा किया कि उनकी सरकार बनने के बाद जीएसटी में परिवर्तन किया जाएगा। मोदी सरकार पर उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि वह अपने कुछ पूंजीपति मित्रों के लिए देश के सभी सार्वजनिक उपक्रम को बेच रही है मोदी के पूंजीपति मित्र उन्हें मीडिया कवरेज दिलाते हैं और विभिन्न तरह के सुविधाएं उपलब्ध करा रहे हैं इसके एवज में मोदी सरकार अपने पूंजीपति मित्रों को मोटा मुनाफा कमाने का अवसर दे रही है।

ये भी पढ़ें:UP वाहनों पर एक्शन: अब तुरंत हटा लें कार से बंफर, इस दिन से 5 हजार जुर्माना

किसान आंदोलन का समर्थन कर रहे राहुल गांधी ने अपनी चुनावी सभा में कहा कि केंद्र की मोदी सरकार अपने पूंजीपति मित्रों के लिए किसानों को तबाह करने पर आमादा है। वह में यह भी कहा कि जिस तरह आजादी के पहले देश की खेती व्यवस्था पर चंद्र जमीदारों का कब्जा था उसी तरह मोदी का काला कानून कृषि व्यवस्था को उनके पूंजीपति मित्रों के हाथों में सौंपने वाला कानून है। राहुल गांधी अपनी चुनावी सभा से तमिलनाडु में कितना सकारात्मक माहौल बना पाते हैं इसका आकलन तब हो पाएगा जब भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता तमिलनाडु के चुनावी मैदान में उतरेंगे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story