×

राहुल की PM मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी, लेकिन कर दी ये भूल

Shreya
Published on: 21 Jun 2020 9:16 AM GMT
राहुल की PM मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी, लेकिन कर दी ये भूल
X

नई दिल्ली: लद्दाख में गलवान घाटी में 15 जून को भारत और चीन के बीच हुए हिंसक में हमारे सेना के 20 जवान शहीद हो गए, जिसे लेकर कांग्रेस लगातार केंद्र सरकार पर निशाना साध रही है। राहुल गांधी लगातार इस मामले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ हमलावर हैं। अब एक बार फिर से उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने पीएम मोदी को एक सरेंडर मोदी यानी आत्मसमर्पण मोदी बताया है।

भारत की तुष्टीकरण की नीति रही असफल

राहुल गांधी ने जापान टाइम्स के एक लेख का हवाला देते हुए ये बात कही है। जापान टाइम्स में भारत की मौजूदा नीति को चीन की तुष्टीकरण वाला बताया गया है। उन्होंने दावा कि भारत की तुष्टिकरण की नीति चीन को भारत के प्रति आक्रामक रुख अपनाने से रोकने में असफल रही है।

यह भी पढ़ें: बिग सेविंग डेज सेल: स्मार्टफोन्स पर बंपर डिस्काउंट, फिर नहीं मिलेगा ये मौका

राहुल गांधी ने किया ये ट्वीट

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि नरेंद्र मोदी वास्तव में सरेंडर मोदी हैं। हालांकि इस ट्वीट में जो उन्होंने जो सरेंडर की स्पेलिंग लिखी है, वो उन्होंने गलत लिखी है। जिस वजह से उनके ज्ञान पर भी उंगली उठ रही है।



इससे पहले भी चीन विवाद पर राहुल खड़े कर चुके हैं सवाल

बता दें कि इससे पहले भी राहुल गांधी सीमा पर चल रहे विवाद और भारतीय जवानों के शहादत को लेकर मोदी सरकार पर सवाल खड़ा कर चुके हैं। वहा लगातार इस मुद्दे पर केंद्र सरकार पर हमलावर हैं। इससे पहले उन्होंने सेना के निहत्थे होने पर सवाल खड़े किए थे। जिसके बाद विदेश मंत्री ने उन्हें जवाब दिया था और कहा था कि सीमा पर हमारे जवान निहत्थे नहीं थे।



यह भी पढ़ें: जज्बे को सलाम: 14 हजार फिट की उंचाई पर जवानों ने किया योग, जीरो डिग्री है टेम्परेचर

PM मोदी ने दिया था ये बयान

वहीं शुक्रवार को सर्वदलीय बैठक के बाद राहुल गांधी ने गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प के मामले पर पीएम मोदी के दिए बयान पर भी सवाल खड़ा किया था। दरअसल, मोदी ने कहा था कि ना तो कोई भारतीय सीमा में घुसा है और ना ही हमारी कोई पोस्ट किसी के कब्जे में है। लद्दाख में भारत और चीन के बीच हुई हिंसक झड़प में हमारे 20 जवान शहीद हुए। लेकिन जिसने भी भारत मां की ओर आंख उठाकर देखा, उन्हें वे शहीद जवान सबक सिखाकर गए हैं। वो मारते-मारते मरे हैं।

यह भी पढ़ें: सुशांत केस में बड़ी खबर: अब गर्लफ्रेंड रिया की बढ़ी मुसीबत, कोर्ट में याचिका दायर

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Shreya

Shreya

Next Story