हरियाणा की रैली में बोले राहुल: बंटकर नहीं एकजुट होने से होगा देश का विकास

हरियाणा के महेंद्रगढ़ में रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। राहुल ने कहा कि मोदी ने नोटबंदी कर किसानों और मजदूरों की जेब से पैसा निकालने का काम किया है।

नई दिल्ली: हरियाणा के महेंद्रगढ़ में रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। राहुल ने कहा कि मोदी ने नोटबंदी कर किसानों और मजदूरों की जेब से पैसा निकालने का काम किया है।

पैसे न होने के कारण आपने सामान खरीदना बंद कर दिया, इससे कारखाने ठप्प हो गये। इससे अर्थव्यवस्था की हालत और भी ज्यादा बदतर हो गई।

ये भी पढ़ें…राहुल गांधी बोले- पी. चिदंबरम के खिलाफ ED और CBI का इस्तेमाल कर रही सरकार

उन्होंने कहा कि ये देश बंटकर नहीं, एकजुट होकर ही विकास कर सकता है। लेकिन मोदी जहां भी जाते हैं, एक हिंदुस्तानी को दूसरे से लड़ाने का काम करते हैं। ये हिन्दू को मुस्लिम से, जाट को गैर-जाट से, दक्षिण भारतीयों को उत्तर भारतीयों से लड़ाते रहते हैं।

हरियाणा में किसानों के कर्ज का मुद्दा उठाते हुए कहा कि हमने मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, पंजाब में किसानों से कर्ज माफी का वादा किया था और हमने वो कर दिया। लेकिन इन्होंने कहा था कि किसानों का कर्जा माफ होगा, वो आज तक नहीं हुआ।

ये भी पढ़ें…राहुल गांधी को चुम्मा! सरेआम कार से खीचंकर लड़के ने की ये हरकत

राहुल गांधी ने मीडिया को भी आड़े हाथों लिया। कहा कि मेरी पत्रकार साथियों से भी नाराजगी है क्योंकि मीडिया में बेरोजगारी, किसानों की समस्या और अर्थव्यवस्था के बारे में कोई बात नहीं बताई जाती।

राहुल गांधी ने ये भी कहा सोनिया गांधी जी को आज यहां आना था, लेकिन तबियत खराब होने के कारण आज वो यहां उपस्थित नहीं  हो पाई। इसलिए सोनिया जी ने मुझें अपना संदेश लेकर आप लोगों के पास भेजा है।

ये भी पढ़ें…आखिर कांग्रेस में राहुल गांधी के खिलाफ कौन कर रहा है साजिश?