आखिर कांग्रेस में राहुल गांधी के खिलाफ कौन कर रहा है साजिश?

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के ऐलान के बाद कांग्रेस में टिकट बंटवारे पर घमासान मचा हुआ है। कांग्रेस के बड़े नेता और पूर्व मुंबई अध्यक्ष संजय निरुपम ने वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे समेत पार्टी के बड़े नेताओं पर निशाना साधा।

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के ऐलान के बाद कांग्रेस में टिकट बंटवारे पर घमासान मचा हुआ है। कांग्रेस के बड़े नेता और पूर्व मुंबई अध्यक्ष संजय निरुपम ने वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे समेत पार्टी के बड़े नेताओं पर निशाना साधा।

इसके अलावा उन्होंने आरोप लगाया कि राहुल गांधी व उनके करीबी नेताओं के खिलाफ साजिश रची जा रही है। बता दें कि निरुपम मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष रह चुके हैं। वह टिकट बंटवारे को लेकर असंतष्ट हैं। उन्होंने कहा कि पार्टी 3-4 को छोड़ ज्यादातर सीटों पर जमानत जब्त हो जाएगी। कांग्रेस की तरफ से निरूपम को नसीहत देते हुए कहा गया है कि उन्हें साजिश की थ्योरी को बंद कर देनी चाहिए।

यह भी पढ़ें…बांग्लादेश की PM शेख हसीना ने भारत से रोये प्याज के आंसू, कहा…

निरुपम ने खड़गे पर हमला बोलते हुए कहा कि उनके सुझाए हुए उम्मीदवारों से बात तक नहीं की गई। उन्होंने कहा कि इसे जल्द से जल्द ठीक नहीं किया गया तो पार्टी और बर्बाद हो जाएगी।

संजय निरुपम ने पत्रकारों से कहा कि कांग्रेस के अंदर सिस्टमैटिक फॉल्ट हो गया है। अगर इसे नहीं सुधारा गया तो पार्टी खत्म हो जाएगी। यह मैं आज ही कह दे रहा हूं।

निरूपम ने कहा कि मैं जिस सीट के बारे में बातें कर रहा हूं कि मेरा मानना है कि पूरे मुंबई में एक मुस्लिम उम्मीदवार होना चाहिए, क्योंकि मुस्लिम समुदाय एकमुश्त आपको वोट देता है।

यह भी पढ़ें…आखिर कौन हैं संत रामपाल? ट्विटर टॉप पर कर रहे ट्रेंड, लोग दे रहे भद्दी गालियां

उन्होंने बड़े आरोप के साथ ही कहा कि मेरी एक न सुनी गई। किसी जिले में तीन-तीन मुस्लिम उम्मीदवार हैं और कहीं एक को भी टिकट नहीं दिया गया।

संजय निरुपम ने आरोप लगाते हुए कहा कि इसे दिल्ली में बैठे बड़े नेता नहीं समझ रहे हैं। कोई विचार नहीं। उन्होंने कहा कि एक मेरे वरिष्ठ और वह 77 साल के हैं। उनको टिकट दिया है और ठीक से चल-फिर भी नहीं पाते हैं। उन्हें टिकट दिए जाने से पहले मुझसे विचार विमर्श किया जाना चाहिए था।

उन्होंने आगे कहा कि अगर संजय निरुपम और राहुल गांधी से जुड़े व्यक्ति को बगैर किसी सर्वे के टिकट नहीं दिया जाता है तो मैं यह समझता हूं कि लंबे समय तक मैं कांग्रेस में नहीं रह सकता।

यह भी पढ़ें…BJP ने जारी की हरियाणा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट, यहां देखें

संजय निरुपम ने पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि मैंने उनसे वर्सोवा, गोरेगांव समेत 4 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के लिए सिफारिश की थी। उन्होंने कहा कि मैंने दिल्ली जाकर उम्मीदवारों को उनसे मिलवाया भी, लेकिन खड़गे ने किसी से बात भी नहीं की और आज एक भी सीट उनमें से किसी को नहीं दिया।

निरूपम ने कहा कि एक सोची-समझी राजनीति के तहते मेरे खिलाफ पूरी साजिश हो रही है। हालांकि अब देखना होगा कि संजय निरूपम यह बताते हैं कि राहुल गांधी के खिलाफ कौन साजिश कर रहा है?