×

राहुल गांधी ने फिर जारी किया वीडियो, PM मोदी पर लगाए गंभीर आरोप

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों लगातार वीडियो जारी कर रहे हैं। राहुल गांधी अपने वीडियो सीरीज 'सत्य का सफर: राहुल गांधी के साथ' के जरिए देश की चुनौतियों को देश के सामने रख रहे हैं।

Newstrack
Published on: 23 July 2020 5:49 AM GMT
राहुल गांधी ने फिर जारी किया वीडियो, PM मोदी पर लगाए गंभीर आरोप
X

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों लगातार वीडियो जारी कर रहे हैं। राहुल गांधी अपने वीडियो सीरीज 'सत्य का सफर: राहुल गांधी के साथ' के जरिए देश की चुनौतियों को देश के सामने रख रहे हैं। राहुल गांधी ने इस सीरीज की तीसरी कड़ी आज जारी की है जिसमें उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है।

राहुल गांधी ने अपने वीडियो में चीन को लेकर कहा है कि अगर आप उनसे निपटने के लिए मजबूत स्थिति में हैं, तभी आप काम कर पाएंगे। उन्होंने कहा कि उनसे वो हासिल कर पाएंगे, जो आपको चाहिए और यह सचमुच में किया जा सकता है, लेकिन अगर उन्होंने (चीन) ने कमजोरी पकड़ ली, तो फिर ये गड़बड़ है।

यह भी पढ़ें...अब जेल में भी कोरोना का कहर, दो दिन में 13 कैदी मिले पाॅजिटीव, मचा हड़कंप

राहुल गांधी का कहना है कि आप बिना किसी दृष्टिकोण के चीन से निपट नहीं सकते हैं। उन्होंने कहा कि मैं केवल राष्ट्रीय दृष्टिकोण की बात नहीं कर रहा हूं, मेरा मतलब अंतरराष्ट्रीय दृष्टिकोण से है। बेल्ट एंड रोड, यह धरती की प्रकृति को बदलने का प्रयास है। भारत को वैश्विक दृष्टिकोण अपनाना ही होगा। भारत को अब विचार बनाना होगा, जो वैश्विक विचार हो।



यह भी पढ़ें...चीन पीछे हटने को तैयार नहीं, ठण्ड में सैनिक डटे रहे इसलिए शुरू किया ये बड़ा काम

इससे पहले कांग्रेस नेता ने कहा था कि प्रधानमंत्री ने सत्ता में आने के लिए एक फेक स्ट्रांगमैन की छवि गढ़ी। यह उनकी सबसे बड़ी ताकत थी और अब यह भारत की सबसे बड़ी कमजोरी है। वायनाड से कांग्रेस के सांसद ने कहा था कि यह सिर्फ सीमा का कोई मुद्दा नहीं है।

यह भी पढ़ें...भारत में टूटा कोविड मौतों का रिकॉर्ड, एक दिन 1129 मरीजों ने तोड़ा दम

राहुल गांधी का कहना था कि मुझे चिंता इस बात की है कि चीनी आज हमारे क्षेत्र में घुसकर बैठे हुए हैं। चीनी अपनी रणनीति के बारे में सोचे बिना कुछ भी नहीं करते हैं। कांग्रेस नेता ने कहा की चीनी अपने दिमाग में एक दुनिया का नक्शा बनाया है और वे उस दुनिया को आकार देने की कोशिश कर रहे हैं। जो वे कर रहे हैं वही इसका पैमाना है, ग्वादर क्या है और वन बेल्ट एंड वन रोड क्या है? यह इस धरती का पुनर्गठन है। इसलिए अगर आप चीनियों के बारे में सोच रहे हैं तो आपको ये बातें समझनी होंगी।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story