×

अब जेल में भी कोरोना का कहर, दो दिन में 13 कैदी मिले पाॅजिटीव, मचा हड़कंप

बीते दिन 107 बंदी तथा स्टाफ का कोरोना टैस्ट कराया गया इससे पूर्व 135 लोगों की कोरोना जांच कराई जा चुकी है। जिनकी रिपोर्ट आने पर 13 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

Newstrack
Published on: 23 July 2020 5:26 AM GMT
अब जेल में भी कोरोना का कहर, दो दिन में 13 कैदी मिले पाॅजिटीव, मचा हड़कंप
X

एटा: जनपद में लगातार कोरोना संक्रमितों की बढ़ती जनसंख्या ने अब जेल में पांव पसारना भी प्रारंभ कर दिया है। जेल की कोरोना की रोकथाम के लिए की गई चाक-चौबंद व्यवस्थाओं को फेल कर बीते 24 घंटे में जेल में 13 कैदियों तथा कर्मचारियों कि संक्रमित पाए जाने से जेल में हड़कंप मच गया है और कैदियों में कोरोना संक्रमण का भय नजर आने लगा है ।

कोरोना :दिल्ली में हर्ड इम्युनिटी विकसित हो गई, जिससे 40 लाख लोग ठीक हो गए?

जनपद में कोरोना संक्रमितों की संख्या 238

जेल में बंद सब कैदी,हवालाती, सजायाफ्ता कैदी, अपनी अपनी जान व जीवन को लेकर चिंतित हैं और शासन प्रशासन का मुंह ताक रहे हैं । अब एटा जनपद में कोरोना संक्रमितों की संख्या 238 हो गई है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी अजय अग्रवाल ने बताया कि बीती देर रात प्राप्त हुई रिपोर्टों में जेल के पांच कैदी और संक्रमित पाए गए हैं वहीं बीते दिन भी जेल के 8 कैदी व कर्मचारी संक्रमित पाए गए थे।जिससे जेल में अब तक संक्रमितों की संख्या 13 हो गई है।

जेल प्रशासन पूरी तरह अलर्ट

जेल अधीक्षक वीपी सिंह ने बताया कि जेल में कोरोना संक्रमितों के पाए जाने के बाद जेल प्रशासन पूरी तरह अलर्ट हो गया है साथ ही जिला प्रशासन के सहयोग से पूरी जेल के गोदामों वेरिकों आदि सभी स्थानों को सैनिटाइज कराया गया है तथा जेल के संदिग्ध सभी कैदियों की कोरोना संक्रमण की जांच कराई गई है।

मातम में बदली परिवार की खुशियां, लाखों रुपये और जेवर लेकर फरार लुटेरी दुल्हन

107 बंदी तथा स्टाफ का कोरोना टैस्ट कराया

बीते दिन 107 बंदी तथा स्टाफ का कोरोना टैस्ट कराया गया इससे पूर्व 135 लोगों की कोरोना जांच कराई जा चुकी है। जिनकी रिपोर्ट आने पर 13 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जिन्हें उपचार के लिए एल l1 सेन्टर के आइसोलेशन वार्ड में भेज दिया गया है। प्रशासन द्वारा कोरोना संक्रमण रोकने के लिए नए आने वाले कैदियों के लिए एक अलग अस्थाई जेल की व्यवस्था की जा रही है। जिससे कोरोना संक्रमण से कैदियों का बचाव किया जा सके।।

आपको बताते चलें की इससे पूर्व जिला जेल में वृद्ध बैरिक में सजा काट रहे एक वृद्ध जग्गू की सैफई में उपचार के दौरान मौत हो गई उसको टेस्टिंग में पूर्णा संक्रमित पाया गया था।

भारत में टूटा कोविड मौतों का रिकॉर्ड, एक दिन 1129 मरीजों ने तोड़ा दम

कैदी जेल के नियम कानून के हिसाब से काम करते

जनपद ही नहीं पूरे प्रदेश में आई एस ओ दर्जा प्राप्त जेल पूरी तरह कोरोना से मुक्त थी किंतु अचानक वहां कोरोना ने अपने पैर पसारने के बाद जेल में कोरोना संक्रमितों लगातार बढ़ती जनसंख्या ने जेल प्रशासन तथा जिला प्रशासन दोनों को ही सोचने को मजबूर कर दिया है ।

हालांकि प्रशासन द्वारा एक अस्थाई जेल में नई कैदियों को रखकर उनकी स्क्रीनिंग जांच के बाद जेल में भेजने की तैयारियां की जा रही है।

किंतु अभी तक यह तैयारियां अमल में नहीं आ पाती हैं और संक्रमण अपनी रफ्तार से जेल में पांव पसारने लगा है। यह चिंता का विषय है क्योंकि सारे कैदी जेल के नियम कानून के हिसाब से काम करते हैं। वह अपनी मर्जी से कुछ नहीं कर सकते ।

कोरोना से अपनी जान का बचाव भी नहीं ।

रिपोर्टर- सुनील मिश्र, एटा

पटना: सुधा दूध बूथ काउंटर के संचालक को अपराधियों ने मारी गोली, मौत

Newstrack

Newstrack

Next Story