×

राजस्थान में खतरे में सीएम की कुर्सी, पायलट के समर्थन में उतरे सिंधिया

राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच खींचतान की खबरें आने के बाद इस पर राजनीति भी गरमाने लगी है। सचिन पायलट पर बीजेपी के सम्पर्क में होने के लगातार आरोप लग रहे हैं।

Newstrack
Published on: 12 July 2020 2:03 PM GMT
राजस्थान में खतरे में सीएम की कुर्सी, पायलट के समर्थन में उतरे सिंधिया
X

जयपुर: राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच खींचतान की खबरें आने के बाद इस पर राजनीति भी गरमाने लगी है। सचिन पायलट पर बीजेपी के सम्पर्क में होने के लगातार आरोप लग रहे हैं।

खुद सीएम अशोक गहलोत ने बीजेपी के नेताओं पर राजस्थान में कांग्रेस की सरकार गिराने की साजिश रचने का आरोप लगाया है। जबकि सचिन पायलट ने दिल्ली में कांग्रेस के सीनियर लीडर अहमद पटेल से बात कर पार्टी में अपनी अनदेखी किये जाने का आरोप लगाया है।



सोनिया बचाएंगी सरकार: क्या रोक पाएंगी राजस्थान का राजनीतिक भूचाल, पढ़ें ये खबर

सचिन पायलट के समर्थन में उनके दोस्त और बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर कांग्रेस पार्टी के ऊपर हमला बोला है।

सिंधिया ने कहा कि राजस्थान में सत्तारूढ़ अशोक गहलोत की सरकार में सचिन पायलट की लगातार हो रही उपेक्षा और उन्हें किनारे करने की कोशिशों को देख कर दुख हो रहा है।

सिंधिया ने अपने ट्वीट में कहा है कि हालात को देखकर लग रहा है कि कांग्रेस को युवाओं की प्रतिभा और क्षमता में विश्वास नहीं रह गया है। उन्होंने पूरे मामले को लेकर कांग्रेस पार्टी के ऊपर सवाल उठाया है।

कपिल सिब्बल की चिंता: राजस्थान में मचे सियासी भूचाल पर किया सचेत

सिंधिया और सचिन पायलट की यारी

दरअसल, ज्योतिरादित्य सिंधिया और सचिन पायलट की अच्छी खासी दोस्ती है। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस आलाकमान को ये यारी परेशानी में डाल सकती है।

राजस्थान में पहले ही गहलोत सरकार को गिराने की साजिशों का आरोप भाजपा पर लग रहा है। ऐसे में सचिन पायलट की नाराजगी को सिंधिया से जोड़ कर देखा जा सकता है।

सिंधिया की बगावत से गिर गयी थी कमलनाथ सरकार

गौरतलब है कि बीते साल जब मध्य प्रदेश और राजस्थान में विधानसभा चुनाव हुए तो ज्योतिरादित्य सिंधिया और सचिन पायलट दोनों ही मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार थे। हालाँकि दोनों राज्यों में सीएम की कुर्सी मिली कमलनाथ और अशोक गहलोत को।

सिंधिया और पायलट दोनों ही अच्छे दोस्त हैं। जब सिंधिया ने पार्टी छोड़ी तो एमपी की कमलनाथ सरकार गिर गयी और कांग्रेस को बड़ा झटका लगा, वहीं अब पायलट की सरकार के प्रति नाराजगी से राजस्थान सरकार भी खतरे में हैं।

सिंधिया की राह पर पायलट: एमपी की तरह गिर सकती है राजस्थान सरकार

Newstrack

Newstrack

Next Story