×

कपिल सिब्बल की चिंता: राजस्थान में मचे सियासी भूचाल पर किया सचेत

राजस्थान की गहलोत सरकार में आपसी मनमुटाव शुरू हो गया है। राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट कांग्रेस आलाकमान से मिलने दिल्ली पहुंचे, जिसके बाद कई तरह की अटकलें शुरू हो गईं।

Shreya
Published on: 12 July 2020 12:21 PM GMT
कपिल सिब्बल की चिंता: राजस्थान में मचे सियासी भूचाल पर किया सचेत
X

जयपुर: राजस्थान की गहलोत सरकार में आपसी मनमुटाव शुरू हो गया है। राजस्थान के उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट कांग्रेस आलाकमान से मिलने दिल्ली पहुंचे, जिसके बाद कई तरह की अटकलें शुरू हो गईं। राजस्थान में कांग्रेस सरकार गिरने जैसी कई अटकलें लगाई जाने लगी हैं, इन सबके बीच पार्टी के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने राजस्थान में कांग्रेस के संकट पर चिंता जाहिर की है।

क्या हम तब जागेंगे जब घोड़े अस्तबल से भाग जाएंगे?

राजस्थान में कांग्रेस के संकट पर पार्टी के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने चिंता जताते हुए ट्वीट किया कि ‘अपनी पार्टी के लिए चिंतित हूं। क्या हम तभी जागेंगे जब घोड़े हमारे अस्तबल से भाग जाएंगे।’ भले ही अपने इस ट्वीट में कपिल सिब्बल ने किसी भी राज्य के घटनाक्रम का जिक्र नहीं किया है, लेकिन उनका इशारा राजस्थान की ओर ही माना जा रहा है। इस ट्वीट के जरिए वो पार्टी के आलाकमान को सचेत करने की कोशिश कर रहे हैं।



यह भी पढ़ें: Motorola ने लांच किया ट्रिपल कैमरे वाला नया फोन, जानें कितनी है कीमत

CM गहलोत ने BJP पर लगाया ये आरोप

वहीं राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत का आरोप है कि भारतीय जनता पार्टी राज्य में कांग्रेस की सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी राजस्थान कांग्रेस और निर्दलीय विधायकों को 10 से 15 करोड़ रुपये देकर खरीदने की कोशिश कर रही है। वहीं कांग्रेस के आरोपों पर बीजेपी ने चुनौती दी है कि सीएम अशोक गहलोत विधायकों के खरीद फरोख्त के आरोपों को साबित करें अन्यथा राजनीति छोड़ दें।

यह भी पढ़ें: खूंखार बना देश: नेताओं के मरने पर रोना जरूरी, नहीं तो मिलेगी ऐसी खौफनाक सजा

कांग्रेस आलाकमान से मुलाकात करने पहुंचे सचिन पायलट

बता दें कि राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच अनबन की खबरें आ रही हैं। सचिन पायलट शनिवार को जयपुर में हुए कैबिनेट मीटिंग भी शामिल नहीं हुए थे। खबर है कि फिलहाल दिल्ली में हैं और 10 विधायक के भी इस वक्त दिल्ली में होने की खबर है। ये कांग्रेस आलाकमान से मिलकर अपनी समस्याएं रखना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें: सरकार का बड़ा एलान: लड़कियों को मिला ये शानदार तोहफा, बस करना है ग्रेजुएशन

सरकार से नाराज चल रहे हैं सचिन पायलट

बता दें कि सचिन पायलट सरकार से नाराज चल रहे हैं और करीब 10 दिन पहले सचिन पायलट ने दिल्ली आलाकमान से शिकायत की थी कि पूरे राज्य की बात तो दूर की है, उनके अपने क्षेत्र में कोई भी अधिकारी पायलट की बात नहीं सुनता। पायलट सरकार की कार्यशैली से नाराज है। सूत्रों के मुताबिक कई कांग्रेसी विधायक सरकार से नाराज चल रहे हैं। वे पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलकर अपनी बात रखना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें: BJP नेता का बड़ा बयान: सरकार गिरने के पीछे इसको बताई वजह, कही बड़ी बात

SOG ने दर्ज किया मामला

वहीं राजस्थान पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) ने सरकार को गिराने के प्रयासों के मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया है। इस मामले में अब तक दो बीजेपी नेता गिरफ्तार भी किए जा चुके हैं। वहीं, स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री को इस मामले में अपना बयान दर्ज कराने के लिए नोटिस भेजा है।

यह भी पढ़ें: सपा बसपा के शासनकाल में स्वीकृत पुलों के लिये बजट नहीं, हो रहा ऐसा भेदभाव

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story