×

सरकार का बड़ा एलान: लड़कियों को मिला ये शानदार तोहफा, बस करना है ग्रेजुएशन

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार को 'हर सर हेलमेट' कैंपेन लॉन्च के दौरान एक बड़ा एलान करते हुए कहा कि हरियाणा में लड़कियों को ग्रेजुएशन की डिग्री पूरी करने के बाद पासपोर्ट दिया जाएगा।

Shreya
Published on: 12 July 2020 11:42 AM GMT
सरकार का बड़ा एलान: लड़कियों को मिला ये शानदार तोहफा, बस करना है ग्रेजुएशन
X

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शनिवार को 'हर सर हेलमेट' कैंपेन लॉन्च के दौरान एक बड़ा एलान किया। उन्होंने कहा कि हरियाणा में लड़कियों को ग्रेजुएशन की डिग्री पूरी करने के बाद पासपोर्ट दिया जाएगा। इसके लिए पूरा प्रोसेस कॉलेजों में ही किया जाएगा। उन्होंने शनिवार को करनाल में आयोजित कार्यक्रम 'हर सर हेलमेट' के दौरान इसकी घोषणा की।

यह भी पढ़ें: Motorola ने लांच किया ट्रिपल कैमरे वाला नया फोन, जानें कितनी है कीमत

छात्रों को फ्री में बांटे हेलमेट और लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने शनिवार को करनाल में 'हर सर हेलमेट' कैंपेन लॉन्च किया। इस दौरान उन्होंने कई युवाओं को 100 छात्रों को लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस और फ्री हेलमेट बांटे। कार्यक्रम में सीएम ने कहा, 'छात्रों को कॉलेज में ग्रेजुएशन के दौरान 18 साल की उम्र पर लर्निंग लाइसेंस दिया जाएगा। साथ ही इस दौरान उन्हें रोड सेफ्टी और नियमों की बेसिक ट्रेनिंग भी दी जाएगी। हेलमेट पहनना महत्वपूर्ण है।

छात्राओं को दिया जाएगा पासपोर्ट

वहीं इस कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि राज्य सरकार ने फैसला लिया है कि सभी छात्राओं को ग्रेजुएशन की डिग्री पूरी करने के बाद पासपोर्ट बांटे जाएंगे और इसके लिए सभी प्रक्रिया कॉलेज में ही की जाएगी।

यह भी पढ़ें: BJP नेता का बड़ा बयान: सरकार गिरने के पीछे इसको बताई वजह, कही बड़ी बात

यह एक ऐसा कार्यक्रम है जो सोच बदल सकता है

‘हर सर हेलमेट’ कार्यक्रम को लॉन्च करने पहुंचे सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि आज का कार्यक्रम राजनीतिक विषय से अलग है। यह लॉन्ग टर्म रिजल्ट्स से संबंधित है। एक ऐसा कार्यक्रम जो सोच बदल सकता है। इसके जरिए हम लोगों को इससे अवगत करा सकते हैं कि किस तह सड़क पर दौड़ते जीवन को सुरक्षित रखा जा सकता है।

यह भी पढ़ें: लखनऊ हाईकोर्ट पर भी मंडराया कोरोना का खतरा, यहां भी निकला कोरोना पाजिटिव

हर साल बड़ी संख्या में होते हैं रोड एक्सीडेंट

उन्होंने कहा कि देश में हर साल बड़ी संख्या में सड़क दुर्घटनाएं होती हैं। साथ ही बिना हेलमेट के गाड़ी चलाने वाले लोगों की मौत भी हो जाती है। सीएम खट्टर ने बताया कि हरियाणा में हर साल साढ़े चार हजार के करीब रोड़ एक्सीडेंट होते हैं और इसमें रोजाना 13 मौते होती हैं। उन्होंने हेलमेट को पहनना महत्वपूर्ण बताया।

यह भी पढ़ें: खूंखार बना देश: नेताओं के मरने पर रोना जरूरी, नहीं तो मिलेगी ऐसी खौफनाक सजा

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story